लायंस क्लब उदय द्वारा किया गया सत्तरवें अन्नपूर्णा शिविर का आयोजन

गौरव जैन

रामपुर. दिनांक 25-05-2019 को लायंस क्लब रामपुर उदय के तत्वाधान मे कैलाश कॉलोनी, जौहर अली रोड पर आज क्लब का सत्तरवा अन्नपूर्णा शिविर लगाया गया जिसमे सैकडो की तदाद मे लोगो ने भोजन प्राप्त किया।लायंस क्लब रामपुर उदय विश्व के सबसे बड़े गैर सरकारी संगठन लायंस इंटरनेशनल का एक भाग है। ज्ञात हो लायंस क्लब्स इंटरनेशनल एक अंतर्राष्ट्रीय गैर-सरकारी संगठन है जिसकी स्थापना 7 जून, 1917 को सयुंक्त राज्य अमेरिका में मेल्विन जोंस द्वारा मानवता की सेवा की लिए की गयी थी।

लायंस क्लब रामपुर उदय द्वारा इस क्रम में अनेक नेत्र परिक्षण, वृक्षारोपण, पाठ्यपुस्तक वितरण शिविर लगा कर निर्धन और जरूरतमंद लोगों की मदद की गयी है और प्रतिमाह दो बार अन्नपूर्णा शिविर लगा कर भूखे और गरीब लोगों को निशुल्क भोजन कराया जाता है। रिलीव द हंगर या भूख निवारण इस संस्था के मूल उद्देश्यों में से प्रमुख है।

“अन्नपूर्णा” वैसे भी लायंस क्लब रामपुर उदय का स्थाई कार्यक्रम है जिसके अन्तर्गत प्रत्येक माह के दूसरे और चौथे शनिवार को शिविर लगाकर जरूरतमंद लोगो को भोजन वितरित किया जाता है। दिनांक 25 मई को उन्हत्तरवां शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर को लगातार आयोजित करते हुए ढाई वर्ष से अधिक हो गए हैं।

इस अवसर पर पूर्व रीजन चेयरपर्सन लायन आशीष सिंघल एवं पूर्व जोन चेयरपर्सन लायन निमिष सिंघल ने कहा की लायंस क्लब रामपुर उदय के इस प्रकार के स्थाई सेवाकार्य से अन्य संस्था व व्यक्ति भी सेवाकार्यो के लिए प्रेरित होगें। दरिद्र नारायण की सेवा ही वास्तविक धर्म है। इस अवसर पर एक मधुमेह जाँच शिविर का भी आयोजन किया गया जिसमे 50 से अधिक लोगों की ब्लड शुगर की जांच की गयी।

आज के शिविर की अध्यक्षता लायन सौम्य सिंघल एवं संचालन सचिव लायन शोभित जैन ने किया। आज के शिविर का प्रायोजन कुवैत निवासी मो0 मोनिस द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्यतः परीक्षित कपूर, अमित अग्रवाल, तरुण सिंह, सौरभ जैन, हिमांशु जैन, रितेश जैन, संजू रस्तोगी आदि ने सहयोग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *