मृतक की पत्नी ने ही पति की करवाई थी हत्या

गौरव जैन

रामपुर – दिनांक 14-06-2019 को चौकीदार बन्ने बख्श पुत्र छिद्दू निवासी ग्राम रठौण्डा थाना मिलक द्वारा थाना मिलक पर आकर सूचना दी कि पट्रोल पम्प से आगे रठौण्डा चैराहे से केमरी की जाने वाले रास्ते पर सडके के किनारे एक अज्ञात व्यक्ति का शव पडा है जिसके सिर पर काफी चोटे लगी हुई है। इस सम्बंध में थाना मिलक पर मुकदमा अज्ञात पंजीकृत किया गया था।
डा0 अजय पाल पुलिस अधीक्षक तथा अरूण कुमार सिंह अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर थाना प्रभारी मिलक को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये थे।
दिनांक 20-06-2019 को थाना मिलक पुुलिस द्वारा उक्त अभियोग में प्रकाश में आये 03 अभियुक्तगण को रठौण्डा चैराहे के पास से गिरफ्तार किया तथा हत्या करने में शामिल अभियुक्त सुनील की निशादेही पर कपडे के टैन्ट के सामान से हत्या में प्रयुक्त किया गया, खून लगा हुआ आला कत्ल हथौडा बरामद हुआ।
गिरफ्तार अभियुक्त का नाम मृतक की पत्नी ओमवती निवासी ग्राम भोट ,सुनील पुत्र चेतराम ,छत्रपाल पुत्र नन्नू नि0 उपरोक्त है ।इनकी निशानदेही पर कपडे के टैन्ट के सामान से हत्या में प्रयुक्त किया गया खून लगा हुआ आला कत्ल हथौडा बरामद हुआ।
मतृक की पत्नी ओमवती द्वारा पूछताछ में बताया गया कि मेरे पति मृतक नन्हे मिलक थाना क्षेत्र रठोण्डा में टेन्ट लगाकर देशी दवाईयों की दुकान लगाता था। मेरी नन्हे के साथ दूसरी शादी हुई थी। मेरा पति नन्हे पुरानी बातों को लेकर सुनील से अवैध सम्बंधों का आरोप लगाता था और अवैध सम्बंधों की बात कहता था। आपसी सम्बंधों को लेकर अकसर घर मे कहा सुनी हुआ करती थी। इसी बात को लेकर मृतक की पत्नी ओमवती ने अपने पूर्व पति सुनील पुत्र चेतराम निवासी ग्राम भोट रामपुर को अपनी घरेलू परेशानी बतायी। सुनील से मेरे अवैध सम्बंध पहले से ही थेे। मैं भी अपने पति से अपना पीछा छुड़ाना चाहती थी। इन्हीं बातों को लेकर सुनील ने छत्रपाल को 10 हजार रूपये का लालच देकर अपने साथ मिला लिया और दिनांक 13/14-06-2019 की रात्रि में ओमवती की सलाह से मृतक नन्हे के रठोण्डा चौराहे के पास बने टैन्ट पर जाकर नन्हे (45 वर्ष) को सोते समय सुनील ने उसके सिर पर हथौडा से वार करके हत्या कर दी और हत्या की घटना को दृर्घटना का रूप देने के लिए नन्हे के शव को सडक पर फेंक दिया और हथौडे को मेने देशी दवाईयों के टेन्ट में छूपा दिया। अभियुक्तगण के विरूद्ध मु0अ0सं0-257/19 धारा 302/201/34 भादवि के अन्र्तगत कार्यवाही की जा रही है। गिरफ्तार करने वाली टीम में
व0उ0नि0 ब्रिजेश कुमार सिंह , उ0नि0 विनोद कुमार आनन्द ,का0 विशेष पाल सिंह, का0 सुभाष, का0 आशिष राणा, म0 का0 अनिता कुमारी थाना मिलक रामपुर शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *