कृषक एक्सप्रेस की बोगी में लगी आग, मचा हड़कंप, टली बड़ी दुर्घटना, देखे तस्वीरे

आसिफ रिज़वी/ कमलेश कुमार

अदरी(मऊ) लखनऊ-मडुआडीह कृषक एक्सप्रेस में बुधवार को सुबह 10 बजकर 24 मिनट पर शार्टसर्किट से स्लीपर कोच एस 7 में आग धधकने से हडकंप मच गया। आनन-फानन में यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका। ट्रेन की रफ्तार धीमी होते ही यात्री जान बचाने के लिए कूदने लगे। अफरा-तफरी का माहौल छा गया। बोगियों से बाहर निकलकर यात्री रेलवे लाइन के किनारे जा खड़े हुए। जानकारी मिलने पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।  करीब आधे घंटे बाद स्थिति सामान्य होने पर ट्रेन इंदारा से रवाना की गई।

जानकारी के मुताबिक कृषक एक्सप्रेस बुधवार को सुबह लखनऊ से वाराणसी जा रही थी। सुबह करीब 9.50 बजे कृषक एक्सप्रेस किडिहरापुर रेलवे स्टेशन से इंदारा की तरफ आगे बढ़ी। तभी अचानक चकरा हाल्ट व इंदारा रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन की एस-7 बोगी के शौचालय के पास से धुआं उठता नजर आया। यह देखकर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। यात्री दहशत में आ गए। कुछ ही देर में आग लग गई। लपटें उठती देख कर आनन-फानन में चेन पुलिंग कर यात्रियों ने ट्रेन रोकी।

ट्रेन धीरे-धीरे इंदारा स्टेशन के पहले बकरा बाद गांव के पास रुक गई। ट्रेन धीमी होने पर ही दहशत में आए यात्री कूदने लगे। ट्रेन स्कार्ट की सूचना पर आरपीएफ चौकी प्रभारी सुधीर कुमार राय ने तत्काल दल बल के साथ मौके पर पहुचकर आग बुझाने में लग गए। जानकारी होते ही स्टेशन अधीक्षक प्रभारी मुरली मनोहर सिंह ने तकनीकी स्टाफ ने दौड़कर अग्निशमन यंत्रों के माध्यम व स्थानीय ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। इसके बाद ही यात्रियों ने राहत की सांस ली। स्टेशन अधीक्षक प्रभारी मुरली मनोहर सिंह ने बताया कि इंदारा में चेकिंग के बाद ट्रेन आगे बढ़ाई गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *