जनवासे में आर्केस्ट्रा डांस में मनबढ़ों ने की फायरिंग

उमेश गुप्ता / हरिलाल प्रसाद 

बिल्थरारोड (बलिया)। उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम उभांव गांव में गुरुवार की रात इन्द्राशन राजभर की भतीजी की आयी बारात में शरारती युवकों ने चल रहे डांस प्रोग्राम में अपनी दबंगई दिखाने में कई राउण्ड फायरिंग की, बचाव में ईट पत्थर भी चले। जिसमें राजभर पक्ष के 8 लोग गोली लगने से हीरा फातमा नामक युवती चोटिल हो गयी है। घटना के बाद विवाह का माहौल जहां विगड़ गया वही घराती व बाराती सभी में अफरा-तफरी सी मच गयी थी। घटना के बाद पुलिस के सहयोग से सभी चोटिलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सीयर पर उपचारार्थ दाखिल कराया गया जहां हीरा फातमा को छोड़ शेष अन्य आठ को गम्भीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सक ने सभी को सदर अस्पताल बलिया के लिए रेफर कर दिया।

मौके पर सूचना पाकर उभांव थाने के कोतवाल राजेश कुमार सिंह सदल बल मौके पर पहुंच गये। इस घटना को लेकर ग्राम में तनाव बन गया है। मामला दो वर्गों का जुडा होने के कारण सांप्रदायिक होने की आशा पर  करीब एक दर्जन थाने की पुलिस, पीएसी, फायर ब्रिगेड, क्यूआरटी पुलिस को ग्राम के चप्पे-चप्पे पर तैनात कर दी गयी है। अपर पुलिस अधीक्षक विजयपाल सिंह व सीओ रसड़ा केपी सिंह पूरी रात कैम्प किये हुए थे।

जानकारी के अनु सार गुरुवार को उभांव ग्राम निवासी इन्द्राशन राजभर के भाई मुन्ना राजभर की पुत्री की शादी की बारात सिकन्दर पुर थाना क्षेत्र के ग्रम जमुई से आई थी। विवाह भवन से करीब 50 मीटर की दूरी पर शामियाना में बरात टिकी हुई थी। जिसमें आर्केस्ट्रा डांस चल रहा था। जनवासे में उभांव ग्राम के कुछ शरारती तत्वों ने अवैध कट्टे से हवाई फायरिंग करना शुरु कर दिया। शादी के आयोजकों की ओर से मना करने पर वे युवक विवाद पर अमादा हो गये। और फयरिंग शुरु कर दिये, जिसमें छेदीलाल राजभर (40) पुत्र राम नगीना, धनेश कुमार (21) पुत्र हरिकिशुन, उमेश राजभर (34) पुत्र मोहन, गोरख राजभर (52) पुत्र होला, राकेश कुमार (26) पुत्र गोरख, जितेंद्र कुमार (22) पुत्र रामचंद्र, कमलेश कुमार राजभर (28) पुत्र हरिकिशुन, मिंटू कुमार (21) पुत्र रामनाथ व हीरा फातमा (23) पुत्री इसरार निवासी उभांव को सिर में चोट आयी है।

फायरिंग की घटना के बाद पूरे ग्राम में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। उभांव थाने के कोतवाल राजेश कुमार सिंह तत्काल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर घटना पर अंकुश पाकर जहां विवाह का कार्य प्रारम्भ कराया वहीं पुलिस बल की तैनाती कर दी। चोटिलों को इलाज के लिा सीएचसी सीयर में दाखिला कराया गया। चिकित्सक ने हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल के लिए सभी को रेफर कर दिया।

पुलिस ने इन्द्राशन राजभर की तहरीर पर एक विशेष समुदाय के 11 नामजद व कुछ अज्ञात शरारती तत्वों को आरोपी बनाया है। और तीन को पूछ-ताछ के लिए अपनी कस्टडी में ले लिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *