Categories: UP

मनचले व मजनुओं की अब खैर नहीं-पुलिस अधीक्षक

प्रदीप दुबे विक्की

ज्ञानपुर, भदोही। कोचिंग क्लासेज, स्कूलों व कालेजों के बाहर निकलने वाली छात्राओं पर फब्तियां कसने और छेड़छाड़ करने वाले मनचलों की अब खैर नहीं। स्कूल और कॉलेज आती-जाती बेटियों पर पहली जुलाई से शुरू होने जा रहे नए शिक्षा सत्र के दौरान अगर स्कूल के गेटों और रास्ते में छींटाकशी हुई तो, कितने ही शातिर क्यों न हो ऐसे शोहदों को हर हाल में जेल भेजा जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नारी सम्मान की रक्षा में जारी किए गए आदेश के अनुपालन में पुलिस कप्तान राजेश यश ने कुछ ऐसी ही रूपरेखा तैयार की है। जिसके एक्शन में आने के बाद एक भी शोहदा पुलिस की पकड़ से बच नहीं सकेगा।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते एसपी ने कहा कि नए शिक्षा सत्र के एक जुलाई से शुरू होने को लेकर जहां छोटे-बड़े स्कूलों का प्रबंध-तंत्र अपनी तैयारियों में जुटा है। वहीं स्कूली बेटियों के सम्मान की हिफाजत करने के लिए पुलिस पूरी तरह से कमर कस ली है। इसके लिए एक विशेष खाका तैयार किया गया है जिसका काम स्कूल खुलने और बंद होने के दौरान घूम घूम कर ऐसे शोहदों पर नजर रखेगा। जो स्कूल से छूटकर घर जाते समय बेटियों का जीना मुहाल करते हैं।

इसके लिए पुलिस कप्तान ने जुलाई अभियान के लिए गठित किए गए विशेष दस्ते को खासतौर पर लगाने की तैयारी कर ली है। नई व्यवस्था के तहत कुछ महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों की मदद से मुख्य चौराहों और तिराहों पर जहां बेटियों के स्कूलों के आसपास चाय पान की दुकानों पर गोपनीय ढंग से पुलिस मुस्तैद किया जाएगा। ताकि बेटियों पर छींटाकशी करने वालों पर कड़ी नजर रख सकें। रास्ते में जिस किसी ने भी स्कूल जाती बेटियों पर फंब्तियां कसी तो तय मानिए कि वह जेल की सलाखों के पीछे जाने से नहीं बच पाएगा।

जारी निर्देश में उन्होंने कहा कि वह समूचे कार्यक्रम पर अपनी नजर बनाए रखेंगें, जिससे नए शिक्षा अभियान में कहीं भी ढ़िलाई न होने पाए। बताते चलें कि जुलाई का महीना शुरू होते ही शोहदे मुख्य चौराहों ,तिराहों की चाय और पान की दुकानों पर जमघट लगा कर खड़ा होना शुरू कर देते हैं। उनके पास सिर्फ और सिर्फ एक काम होता है किसी तरह चलती स्कूली बच्चियों पर फब्तियाँ कसें।ऐसे शोहदे इस बार सावधान रहे।पुलिस की नजर उन पर भी बनी हुई है।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

16 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

16 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

16 hours ago