Categories: BiharNational

बिहार के बाहर नितीश की पार्टी जदयू लड़ेगी अकेले चुनाव

ए जावेद

पटना। पटना में आज जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में एक बड़ा फैसला लिया गया कि जेडीयू बिहार के बाहर एनडीए का हिस्सा नहीं होगी। बैठक में हुए फैसले के अनुसार नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड बिहार के बाहर होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव अकेली लड़ेगी।

पार्टी की तरफ से जारी बयान के अनुसार जद्यु जम्मू-कश्मीर, झारखंड, हरियाणा और दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ेगी। जेडीयू की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पार्टी उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर, केसी त्यागी सहित पार्टी के सभी बड़े नेता उपस्थित थे।

बता दें कि जदयू केंद्रीय मंत्रिमंडल का भी हिस्सा नहीं है। हाल ही में नीतीश कुमार ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया, जिसमें जेडीयू के 8 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली। वहीं, बीजेपी से किसी भी नेता को मंत्री नहीं बनाया गया।

बैठक के बाद  जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि मीडिया में चल रही हम दोनों पार्टियों के बीच की गलतफहमियों की खबर को सिरे से खारिज करते हैं। इस सरकार को हमारा बाहर से समर्थन जारी रहेगा। नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए 171 सभाएं की। हमारा गठबंधन मजबूत है और जारी रहेगा। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हमसे कहा था कि हमारा बहुमत है, लेकिन हम कोशिश कर रहे हैं कि सबको बराबर मौका दिया जाए। उन्होंने कहा कि शपथ समारोह के दिन भी अमित शाह ने फोन किया था। हमने किसी का नाम नहीं दिया था। लोगों के नामों से चलने वाली चर्चाएं गलत हैं।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

20 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

21 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

21 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

21 hours ago