Categories: UP

प्रयागराज – अवैध मदिरा बिक्री पर सख्त हुवे जिलाधिकारी के तेवर

तारिक खान

प्रयागराज.जिलाधिकारी  भानुचन्द्र गोस्वामी ने एमएनएनआईटी के एम.पी. सभागार में आबकारी अधिकारियों तथा शराब के लाइसेंस धारकों के साथ बैठक की। उन्होंने शराब के लाइसेंस धारकों को सख्त हिदायद दी कि अवैध नशे की सामग्री की बिक्री शराब की दुकानों से अथवा किसी अन्य स्थल से न की जाय, इसमें पूरी सतर्कता बरती जाय। उन्होंने शराब के लाइसेंस धारकों से कहा कि दुकानों पर बैठने वाले कर्मचारी को इस बात से पूरी तरह अवगत करा दिया जाय तथा खुद भी इस पर पूरी तरह नजर रखे। उन्होंने कहा कि अगर अवैध नशे की सामग्री की बिक्री शराब की दुकानों में ब्रिक्री हुयी तो बेचने वाले के साथ-साथ लाइसेंस धारकों के खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने कहा कि शराब के दुकानों के लिए निर्धारित किये मानकों के अनुसार ही कार्य किया जाय, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता न बरती जाय। जिलाधिकारी ने शराब के लाइसेंस धारकों से कहा कि अगर उन्हें किसी प्रकार की अवैध नशे की सामग्री की बिक्री की सूचना किसी अन्य स्थल से भी प्राप्त होती है तो उन्हें तत्काल सूचित किया जाय। उन्होंने कहा कि अवैध नशे की सामग्री की बिक्री शराब की दुकानों या अन्य स्थल पर पाये जाने पर क़ड़ी कार्यवाही की जाये, इसमें किसी भी प्रकार ढिलाई नही बरती जायेगी।

आबकारी अधिकारी ने शराब के लाइसेंस धारकों को बताया कि दुकान के आस-पास मदिरा पीना मना है तथा ड्रिकिंग एण्ड ड्राइविंग की चेतावनी का बोर्ड दुकान के आस-पास लगा होना अनिवार्य है। दुकान पर रेट लिस्ट चस्पा होना अनिवार्य है। इसके साथ ही दुकान पर लाइसेंस, निकासी पासबुक व स्टाक/बिक्री पंजिका रखी जय तथा स्टाक/बिक्री पंजिका दैनिक रूप में भरी जाय। उन्होंने बताया कि यदि दुकान के आस-पास कोई अवैध मदिरा बिक्री होती है तो उसकी जानकारी आबकारी विभाग को तत्काल दी जाय तथा दुकान पर अवैध मदिरा पाये जाने पर समस्त जमा धनराशि राज्यसात/जब्त कराते हुए दुकान निरस्त कर दी जायेगी।

बैठक में एडीएम सिटी  अशोक कनौजिया, एडीएम वित्त एवं राजस्व  एम.पी. सिंह, एडीएम प्रशासन  विजय शंकर दूबे सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

55 mins ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

57 mins ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

1 hour ago