रक्षामंत्री से मिलेंगे सीओडी कर्मी, छिवकी में ही केंद्रीय आयुध भंडार की लगाएंगे गुहार

तारिक खान

प्रयागराज। केंद्रीय आयुध भंडार (सीओडी) के कर्मचारी अब रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर सीओडी को छिवकी में ही संचालित करने की गुहार लगाएंगे। इलाहाबाद की सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी से कर्मचारी मांग करेंगे कि वह रक्षामंत्री से उनकी भेंट वार्ता सुनिश्चित कराएं।

कैट ने सीओडी शिफ्टिंग पर लगा दी है रोक

केंद्रीय प्रशासनिक अभिकरण (कैट) ने पिछले दिनों सीओडी की शिफ्टिंग के लिए फिलहाल रोक लगा दी है। इससे कर्मचारियों को राहत मिली है। हालांकि वह केंद्र सरकार से भी चाहते हैं कि इसमें दखल दे और इसे शिफ्ट किए जाने से रोके। कर्मचारी नेता रामबाबू सिंह ने बताया कि वे जल्द ही रक्षा मंत्री से मुलाकात कर इसकी मांग करेंगे।

कैट ने प्रतिपक्षियों से चार हफ्ते में जवाब देने को कहा

कैट ने इस पर अग्रिम रोक लगाते हुए प्रतिपक्षियों से चार हफ्ते के अंदर जवाब दाखिल करने को कहा है। दरअसल, रक्षा मंत्रालय की योजना है कि सीओडी छिवकी को कानपुर शिफ्ट कर उसके परिसर में ओडी फोर्ट व 508 आर्मी बेस वर्कशॉप को स्थानांतरित किया जाए। किला को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने की योजना है।

सीओडी के सैन्य अफसरों ने कर्मचारी नेताओं संग बैठक की

सीओडी प्रतिरक्षा श्रमिक संघ के महामंत्री महेश नारायण त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार को सीओडी के सैन्य अफसरों ने विभिन्न कर्मचारी संगठनों के नेताओं से अलग-अलग बैठक की। इस दौरान बेहतर समन्वय स्थापित करने पर जोर दिया गया। रक्षा मंत्रालय ने सीओडी छिवकी को कानपुर में शिफ्ट करने का आदेश किया है। इसके लिए 31 जुलाई तक का समय दिया गया है, जिसके विरोध में कर्मचारी नेता कैट की शरण में गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *