Categories: UP

संदिग्धावस्था में विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मायके पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप

प्रदीप दुबे विक्की

औराई,भदोही। स्थानीय थाना क्षेत्र के बढ़ौना, उचेठा, औराई जनपद भदोही में एक विवाहिता ने संदिग्ध हालत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृत विवाहिता के पिता ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पति सहित विवाहिैता मृतक की जेठानी व सास के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार औराई थानाक्षेत्र के बढ़ौना, उचेठा गांव में एक विवाहिता ने संदिग्ध हालत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृत विवाहिता के पिता ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पति के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस घटना की छानबीन में जुटी हुई है। बताया जाता है कि औराई थानाक्षेत्र के महाराजगंज बाजार इलाके के चकापुर गांव निवासी दुर्गाशंकर चौबे की 28 वर्षीय पुत्री रंजना देवी की शादी वर्ष 2010 मे 12 जून को औराई थानाक्षेत्र के बढ़ौना,उचेठा निवासी दीनानाथ उर्फ मदन तिवारी के पुत्र धर्मेन्द्र उर्फ बच्चन तिवारी के संग वैदिक रीति-रिवाज के साथ हुई थी।

परिजन का कहना है कि रंजना देवी ने बुधवार को देर शाम को दुपट्टे के सहारे घर के अंदर लगे पंखे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ग्रामीणों की सूचना पर मायका पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए।जहां ससुराल पक्ष के लोग घर में ताला लगाकर फरार हो चुके थे। पिता का आरोप है कि शादी में ही उसका दामाद दहेज में आये दिन एक लाख नगद रुपये की मांग कर रहा था। इसी मांग को लेकर ही उसकी पुत्री को ससुराल के लोग आए दिन मारपीट कर प्रताड़ित करते थे। रुपयों की मांग मायके वालों द्वारा पूरा न करने पर की हत्या कर शव को फंदे से लटका दिया गया। जब तक मायके वाले के मौत की खबर पाकर मौके पर पहुंचते ससुराल वाले घर में ताला लगाकर फरार हो चुके थे।

मृतक विवाहिता को एक डेढ़ साल की पुत्री बताया गया है जिसके सर से कब मां का साया उठ गया है।विवाहिता के पिता ने ससुराल जनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की तहरीर दी है।पुलिस नेपति धर्मेंद्र उर्फ बच्चन तिवारी सहित जेठानी प्रतिमा देवी उर्फ रातरानी, व सास प्रभावती देवी के खिलाफ मुकदमा कायम कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

14 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

14 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

18 hours ago