हार्टमन इण्टर कालेज में छात्राओं को आत्म रक्षा के तौर तरीके सिखाये गये

विकास राय

गाजीपुर जनपद के बाराचंवर ब्लाक के करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के हार्टमन इण्टर कालेज हार्टमनपुर के प्रार्थना स्थल पर जिला बाल संरक्षण इकाई की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इस कार्यक्रम में उपस्थित बालिकाओं को आत्म सुरक्षा का प्रशिक्षण दिया गया।करीमुद्दीनपुर थाने के एस आई संदीप कुमार एवम महिला आरक्षी शिखा गौड के द्वारा छात्राओं को डायल 100 वूमेन पावर 1090 एवम 181 के बारे में बिस्तार पूर्वक जानकारी दी गयी।
अपने संबोधन में एस आई संदीप कुमार ने उपस्थित छात्राओं से अपील किया की वह खुद की सुरक्षा करने के साथ साथ अपने आस पास आपराधिक घटना. महिला उत्पीड़न एवम दुर्व्यवहार होने पर मदद करें।आप खुद में एक शक्ति स्वरूपा है.बस जरूरत है आप को अपनी शक्ति के बारे में आपके अधिकार के बारे में जानने की.आप सभी सदैव सजग सचेष्ट और निडर रहे।कार्यक्रम में छात्राओं को आत्मरक्षा के सभी उपाय बताये गये।एस आई संदीप कुमार ने बताया की एक माह तक चलने वाले इस कार्यक्रम के अंतर्गत थाना क्षेत्र के सभी कालेजों में यह कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा ।


महिला आरक्षी शिखा गौंड ने छात्राओं को इस अभियान के बारे में जानकारी दी और छात्राओं से कहा की वह किसी के बहकावे में न आयें.अंधविश्वास पर भरोसा न करे.झिझक छोड अपनी किसी भी परेशानी को महिला हेल्प लाइन पर फोन कर अवगत कराये।महिला हेल्प लाईन केवल आप सभी की सुरक्षा के लिए है जहा आपकी समस्या का तुरंत निदान करने का प्रयास किया जायेगा।इस कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ती शान्ति राय.प्रभाकरमणी त्रिपाठी. सी डी जान.दिनेश पाठक.राजेश कुशवाहा. शुभनरायण यादव. इसरत अतिया. स्वर्ण लता.अरविंद भारती समेत सभी शिक्षक शिक्षिका एवम छात्राऐं उपस्थित रही।फादर फेलिक्स राज ने सभी के प्रति विद्यालय परिवार की ओर से आभार ब्यक्त किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *