Categories: Crime

बम और गोलियों से थर्रा उठा प्रयागराज, भाजपा पार्षद पर हुआ जानलेवा हमला

तारिक खान

प्रयागराज. धूमनगंज के गढ़वा इलाके में महिला ग्राम इंटर कालेज के पास शुक्रवार की रात भाजपा पार्षद शिव कुमार पर जानलेवा हमला किया गया। कार सवार हमलावरों ने घेराबंदी कर पार्षद की स्कार्पियो पर ताबड़तोड़ बमबाजी और फायरिंग की। हमलावरों ने पार्षद के सीने में गोली मारी। हालांकि गोली छूकर निकल गई। साथ रहे पार्षद के भतीजे मनीष को भी गोली लगी है। हमलावरों ने पार्षद की स्कार्पियो पर कई बम फेंके जिससे गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। हमले के दौरान बिजली गुल हो गई। अंधेरे का फायदा उठाकर बदमाश पैदल निकल भागे।

सरेआम पार्षद पर बमबाजी और ताबड़तोड़ फायरिंग से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। शिव कुमार और मनीष को अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस अधिकारी पूछताछ में जुटे रहे।धूमनगंज थाना क्षेत्र के गढ़वा इलाके के रहने वाले किशन लाल का बेटा शिव कुमार वार्ड नंबर चार जयंतीपुर से भाजपा के पार्षद हैं। शिव कुमार प्रापर्टी का धंधा भी करते हैं। रात करीब 9:35 बजे शिव कुमार अपने भतीजे मनीष के साथ घर से कहीं जाने को निकले। जैसे ही वह स्कार्पियो के पास पहुंचे स्विफ्ट कार से घेराबंदी कर छह से आठ बदमाशों ने हमला कर दिया। पिस्टल, तमंचे लेकर पहुंचे हमलावरों ने शिव कुमार और मनीष को गोली मारी। दोनों स्कार्पियो में घुसे तो ताबड़तोड़ बमबाजी की गई। बोनट पर तीन बम फटे।

फायरिंग और बमबाजी के दौरान बिजली गुल हो गई। ऐसे में हमलावर फायरिंग करते हुए पैदल ही निकल भागे। सीने के पास गोली लगने से शिव कुमार जख्मी होकर गिरे। मनीष के पैर में गोली लगी। आसपास के लोग दौड़ते हुए पहुंचे और दोनों को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले गए।जहाँ दोनों का इलाज चल रहा है।

क्या बोले मंत्री जी

बीजेपी पार्षद पर हुवे हमले के सम्बन्ध में बात करते हुवे सिद्धार्थ नाथ ने बोला कि जिले के कप्तान को साफ मैंने बोल दिया है कि पुलिस की वर्दी देख कर बदमाशों और लोगो के अंदर डर भय आना चाहिए। प्रयागराज के अंदर अगर ऐसा नहीं होता है तो सही नहीं है। सिद्धार्थनाथ ने कहा कि एसएसपी को वार्निंग तो जरूर दी है, अगर ऐसा नहीं होता है तो सरकार और हम मिलकर इस पर कड़ी कार्यवाही करेंगे। प्रयागराज जिले में चल रहे वसूली पर स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ ने कहा कि मेरे संज्ञान में आया है इस पर भी बातचीत जरूर करेंगे।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

10 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

10 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

10 hours ago