आज़म खान का नाम भू माफिया लिस्ट में हुआ शामिल, बढ़ सकती है मुश्किलें

हर्मेश भाटिया

रामपुर का सांसद बनने के बाद से आज़म खान की मुश्किलें कम होने का नाम ही नही ले रही है. लगातार विवादों में घिरे सपा के फायर ब्रांड नेता आज़म खान के खिलाफ रामपुर में दो दर्जन से भी अधिक मामले दर्ज है, वही अब रामपुर के एसडीएम द्वारा उनका नाम भू-माफिया की लिस्ट में शामिल करने की सिफारिश भेज दिया गया है और नाम भू माफिया लिस्ट में शामिल हो गए हैं। रामपुर प्रशासन ने राज्य सरकार के ऐंटी-भू माफिया पोर्टल पर आजम खान को सूचीबद्ध कर दिया है।

सांसद आजम खान और उनके एक सहयोगी के खिलाफ 26 किसानों की 5 हजार हेक्टेयर जमीन हड़पकर मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण में इस्‍तेमाल करने का संगीन आरोप है। आजम के खिलाफ बीते एक हफ्ते में 13 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। जिला प्रशासन ने आजम के खिलाफ कार्रवाई की है। एसडीएम की तरफ से उनका नाम ऐंटी-भू माफिया पोर्टल में दर्ज कर लिया गया।

एफआईआर के अनुसार, आजम खान और उनके करीबी सहयोगी अलेहसन खान नाम के एक पूर्व पुलिस अधिकारी ने कथित तौर पर 26 किसानों से जमीन हड़प ली और इस जमीन का उपयोग एसपी नेता ने अपनी करोड़ों की मेगा परियोजना- मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण में किया। राजस्व विभाग की एफआईआर के बाद रामपुर के 26 किसान, जिन्हें कथित रूप से जाली भूमि बिक्री विलेख पर हस्ताक्षर करने के लिए प्रताड़ित किया गया था, अब अलग-अलग एफआईआर दर्ज कराएंगे।

रामपुर जिला प्रशासन ने अजीम नगर पुलिस थाने में यूपी के राजस्व विभाग ने बीते शुक्रवार को आजम और उनके सहयोगी अलेहसन खान नाम के एक पूर्व पुलिस अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद उनके खिलाफ एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हो गए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *