अंचल ने अपने जीवन मे कभी सिद्धान्तो से समझौता नही किया – रिजवी

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री व पूर्वांचल के गौरव से विख्यात स्व0 शारदानन्द अंचल की 72वीं जयन्ती के मौके पर मुख्य अतिथि एवं उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व राज्यमंत्री जियाउद्दीन रिजवी ने कहा कि स्व0 शारदानन्द अंचल ने अपने जीवन मे कभी सिद्धान्तो से समझौता नही किया। वे जन जन के नेता के साथ गरीबों के मसीहा के रुप में जाने जाते थे। हमारे नेता अंचल हमारे बीच नही हैं इसका हमें मलाल है जरुर, लेकिन उसकी आत्मा विकास को लेकर भटक रही होगी। उसे हर हाल में पूरा कराने का प्रयास ही उसकी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

क्षेत्र के शारदा नन्द पालीटेक्निक कालेज मऊरहा के प्रांगण में शुक्रवार को आयोजित समारोह में पूर्व राज्यमंत्री रिजवी ने कहा कि हमें गर्व है कि एक जुझारु नेक इंसान की जयन्ती मना रहे हैं। जिसने सामन्तवादी ताकतों को पनपने नही दिया। गरीबो, मजलूमों को इंसाफ दिलाया। बलिया सहित पूरे पूर्वांचल के अन्दर विेकास की क्रांति लाने के साथ शिक्षा के क्षेत्र में स्नातक स्तरीय कालेजों को खुलवाकर गरीबों के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा दिलवाने की ब्यवस्था कराने का काम किया था।

पूर्व कबिनेट मन्त्री नारद राय ने कहा कि स्व0 अंचल गरीब मजलूमों  और दबे कुचले लोगो के नेता थे। वे सड़क से लेकर सदन तक गरीबो की आवाज को उठाने का काम किया। पूर्व मंत्री श्री राय ने जमकर प्रदेश और केन्द्र सरकार पर निशाना साधाते हुए कहा कि प्रदेश में जंगल राज कायम हो गया है आये दिन लूट, हत्या, छिनैती, बलात्कार की घटनाएं घटित हो रही है। जिससे जनता खौफजदा है।

ब्लाक प्रमुख विनय प्रकाश अंचल ने अतिथियों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ में स्व0 अंचल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया गया। इस मौके पर पूर्व विधायक सनातन पांडेय, पूर्व मंत्री नारद राय, पूर्व विधायक संग्राम सिंह यादव पूर्व जिलाध्यक्ष आद्याशंकर यादव एडवोकेट, पूर्व विधायक छोटे लाल राजभर, जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान, जिला पंचायत सदस्य अमरजीत यादव, राजन कनोजिया, मनोज कनोजिया, राजनाथ यादव, आचार्य शम्भूनाथ यादव, जिला पंचायत सदस्य अनिल यादव, वीरबहादुर पहलवान, मोतीचंद यादव, बब्बन यादव, अमलेश चैहान, अखिलेश यादव, कृष्णमोहन यादव, आनन्द यादव, अंगद यादव, राम आश्रय यादव उर्फ फाइटर आदि मौजूद रहे। इस कार्यक्रम के संयोजक स्व0 अंचल के पुत्र व बैरिया विधानसभा के पूर्व विधायक जय प्रकाश अंचल रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *