Categories: Ballia

टगुनिया की नई पुलिस चौकी भवन निर्माण का रास्ता साफ, एसडीएम ने भेजी जिलाधिकारी को रिपोर्ट

उमेश गुप्ता

 

बिल्थरारोड (बलिया)। उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के अनुरुप स्वीकृत उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम टगुनिया (सोनाडीह) नवीन पुलिस चौकी के अनावासीय भवन के निर्माण के लिए एसडीएम मोतीलाल यादव ने रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दिया है। रिपोर्ट के अनुसार नई पुलिस चौकी भवन निर्माण का रास्ता अब साफ हो गया। बलिया-मऊ की सीमा का यह इलाका असुरक्षित महसूश करने लगा था। आम जनमानस में खुशी की लहर दौड़ गयी है। एसडीएम यादव ने बताया कि निरीक्षण टीम के अनुसार ग्राम टगुनिया से सटे मौजा चैनपुर गुलौरा में आराजी संख्या 625 रकबा 0.0840 हे0 भूमि श्रेणी 5 (1) नवीन परती पुलिस चौकी बनाने के लिए उपयुक्त पायी गयी है। अब लगता है अति शीघ्र पुलिस चौकी का निर्माण कार्य प्रारम्भ हो जायेगा। जिलाधिकारी को प्रेषित पत्र में एसडीएम यादव ने लिखा है कि उभांव थाने के प्रभारी निरीक्षक राम सिंह, उप निरीक्षक विनोद कुमार यादव व अन्य पुलिस बल के साथ राजस्व निरीक्षक, हल्का लेखपाल के साथ टगुनिया व सोनाडीह में अन्य गैर विवादित, नवीन परती या बंजर भूमि की तलाश की गयी किन्तु कोई भूमि नही मिली। निरीक्षण के दौरान ग्राम टगुनिया से सटे मौजा चैनपुर गुलौरा में आराजी संख्या 625 रकबा 0.0840 हे0 भूमि श्रेणी 5 (1) नवीन परती पुलिस चौकी बनाने के लिए उपयुक्त पायी गयी। जिस पर पुलिस टीम ने भी अपनी सहमति प्रदान की है।

एसडीएम यादव ने राजस्व निरीक्षक आख्या, नक्शा नजरी व खसरा के साथ स्थलीय निरीक्षण आख्या के साथ एक पत्र जिलाधिकारी को भेजी है। ज्ञातब्य है कि ग्राम टगुनिया में आराजी संख्या 2 रकबा .0300 ह0 भूमि नवीन पुलिस चौकी के लिए प्रस्तावित किया गया था। जो अधिशासी अभियन्ता यू0पी0 सिडको बलिया/गाजीपुर की आपत्ति के बाद निर्माण कार्य नही शुरु हो सका था। इस लिए स्थानीय प्रशासन ने दूसरी जमीन तलाश कर जिलाधिकारी को अपनी आख्या भेजी है।

aftab farooqui

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

16 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

16 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

16 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

16 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

16 hours ago