ग्राम प्रधान ने कटवाई सड़क, आवागमन बाधित, जल निकासी के मामले में सामने आई लापरवाही

प्रदीप दुबे विक्की

जंगीगंज,भदोही। विकास खंड डीघ के दरवांसी गांव को जोड़ने वाली मुख्य सड़क को मनबढ़ ग्राम प्रधान के कटवा दिए जाने से घंटों आवागमन बाधित रहा।

बताते चले कि राजमार्ग संख्या दो से लगायत गोधना मोड़ से लगभग दो किमी लंबी उक्त सड़क रेलवे स्टेशन जंगीगंज को जोड़ते हुए सीधे दरवांसी गांव पहुंचती है।बीच में वनवासी बस्ती में भारी जलजमाव को देख वनवासी परिवार चिंतित हो उठा। समस्या से जब लोग सभापति से अवगत कराया तो वह पाइप आदि न लगवाकर सीधे लोक निर्माण विभाग के अधीन सड़क को कटवा दिया जाना मुसीबत खड़ी कर दी। बता दें कि गांव में विकास कार्यों के नाम मात्र कागजी कोरम पूरा हुआ है हकीकत कुछ और ही बयां कर विकास भवन, डीपीआरओ भवन की सक्रियता पर संदेह खड़ा कर दिया है।

बारिश के पहले ही जल निकास रास्ते को दुरुस्त कराने के फरमान पर खास असर न ग्राम प्रधान पर पड़ सका और न ही अधीनस्थों पर। सड़क कटवाने से लोगों में आक्रोश भी बना रहा। वनवासी बस्ती की ललई देवी, मंतोरा, सुकुरू आदि ने नाराजगी जताते हुये कहा कि कई बार प्रधान से बस्ती की समस्या से परिचित कराया गया लेकिन कोई ठोस पहल नहीं की जा सकी। दो दिन हल्की बारिश ने जलनिकासी व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी। पैदल, साइकिल, बाइक व चार पहिया वाहन चालकों समस्या को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी से स्थलीय निरीक्षण कराकर काटी गई सड़क अविलंब बनवाने और संबंधित के खिलाफ भी उचित कार्यवाही की मांग की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *