भदोही आंचलिक समाचारों पर एक नज़र प्रदीप दुबे “विक्की” के संग

धनापुर यज्ञ समापन पर उमड़ी भीड़

गोपीगंज, भदोही।धनापुर में  चल रहे यग का समापन  कायंकरम का  आज समापन हुआ जिसमे बडी लंबी संख्या में लोग समलित हुए दिन भर चले हवन आरती से पुरा वातावरण भक्ती मय हो गया प्रयाग से आए पंन्डितो के दा्रा पूरे नौ दिन तक स्लोक से पुरा वातावरण भक्ती मय रहा समापन के समय हबन आरती के साथ पं वेद प्रकाश जी  ने कराया बडी संख्या में लोगों ने भंडारा में प्रसाद ग्रहण किए  जिसमें मुख्य रूप से केशव कृपाल पान्डेय,गुड्ड जायसवाल, राजीतराम यादव,  बैजनाथ सरोज, श्रीनिवास चतुर्वेदी, विष्णु मिश्रा, कृष्णमोहन तिवारी, पप्पू मास्टर, बच्चा मिश्रा, विष्णु सेठ, श्री राम मौर्या आदि रहे।

सांसद ने एमडी से कहा सुधारे नगर की विद्युत व्यवस्था

गोपीगंज(भदोही) नगर में विगत दिनों से गड़बड़ चल रही विद्युत व्यवस्था में सुधार के लिए सांसद रमेश चंद्र बिंद ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक (एमडी) से वार्ता कर कहा कि नगर में जले ट्रांसफार्मरों को प्राथमिकता से बदलवाने और विद्युत आपूर्ति व्यवस्था मे सुधार करे।

सांसद के नई दिल्ली स्थित आवास पर भाजपा नेता गगन गुप्ता ने मुलाकात कर  नगर में वर्तमान समय में अनियमित चल रही विद्युत आपूर्ति व्यवस्था से अवगत कराया। पुलिस चौकी एवं बघेल छावनी के समीप लगे जले ट्रांसफार्मरों को बदलवाने की मांग की। नगर में आपूर्ति व्यवस्था में सुधार की दृष्टि से मांगों से भी अवगत कराया। जिस पर सांसद ने तत्काल ट्रांसफार्मरों को बदलवाने के लिए पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक(एमडी)से वार्ता की और प्राथमिकता से इसे बदलवाने के लिए कहा।

कोटे की दुकान निलंबित

मोढ़ बाजार,भदोही। स्थानीय क्षेत्र के ग्रामसभा डुहिया विकासखंड सुरियावा की कोटे की दुकान उपजिलाधिकारी भदोही द्वारा गंभीर अनियमितता पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है बताया जाता है कि उक्त दुकान की शिकायत ग्रामीणों द्वारा कई बार उच्चाधिकारियों से की गई थी तथा तहसील दिवस पर भी की गई थी जिसकी जांच पूर्ति निरीक्षक भदोही द्वारा कराई गई जांच उपरांत काफी कमियां पाए जाने के कारण उक्त दुकान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है तथा उक्त दुकान को नजदीकी ग्राम सभा कीर्तिपुर से संबद्ध भी कर दिया गया है।

प्राचीन चौरा माता मंदिर का मार्ग हुआ जलमग्न

गोपीगंज,भदोही। नगर के पश्चिम मोहाल स्थित चौरा माता मंदिर मार्ग जलमग्न हो गया है। मंदिर में दर्शन पूजन करने के लिए जाने वाले श्रद्धालुओ के साथ विकास खंड कार्यालय मे आने जाने वाले लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है|

रेलवे स्टेशन मार्ग पर वार्ड संख्या नौ में स्थित अति प्राचीन चौरा माता मन्दिर तक जाने वाले रास्ते की दशा बदहाल है। जल निकासी की व्यवस्था न होने से बारिश के मौसम मे परिसर के साथ पूरा रास्ता जलमग्न हो जाता है। रास्ता जलमग्न हो जाने से जहा आस पास लोगों के घरो मे पानी भर जा रहा है वही दर्शन पूजन करने के लिए जाने श्रद्धालुओ को गंदे पानी से होकर जाना पड़ता है। मंदिर होते हुए ब्लाक परिसर तक जाने वाले रास्ते पर विकास की गंगा बहाने वाले न ब्लाक के अधिकारियों की नजर पड़ रही है न नगर पालिका परिषद की।आगे श्रावण माह में दर्शनार्थियों व कांवरियो की संख्या बढ़ जाएगी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। सभासद संतोष मोदनवाल ने कहा कि नाली व सड़क निर्माण के लिए बोर्ड मिटिंग में कई बार लिखित व मौखिक जानकारी दिया गया है ।पालिका अध्यक्ष नगर के विकास के लिए सदैव तत्पर है लेकिन मंदिर परिसर से जल निकासी की व्यवस्था नही की गई। जलजमाव की समस्या को देखते हुए नाली निर्माण के साथ रास्ते पर इंटरलाकिंग कराने को जन हित में बताया।

नगरवासियों से नगरपालिका परिषद गोपीगंज की अपील

गोपीगंज। गोपीगंज नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी ने नगर के सभी सम्भ्रांत नागरिको से अपील की है कि सभी नगरवासी अपने अपने मकानों के नाम ट्रांसफर करा ले क्यों कि बहुत से गृहस्वामियों के नाम व पेयजल कनेक्शन पूर्वजो के नाम पर चले आ आ रहे है जिन्हें इंतेखाब या अनापत्ति प्रमाणपत्र देने में पालिका के समक्ष काफी परेशानियो का सामना करना पड़ता है। इस लिए आप लोग नगर पालिका में स्वतः कर निर्धारण फार्म उपलब्ध है ऑफिस से लेकर नाम ट्रांसफर करा लें। जिसका नाम सूची में दर्ज है उसका मृत्यु प्रमाण पत्र,नोटरी हलफनामा,स्व प्रमाणित दस्तावेज,गृहकर जमा की रसीद की फोटो कॉपी के साथ दाखिल कर अपना नाम 30 जुलाई 2019 तक दर्ज करा ले।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *