Categories: Special

गड्ढामुक्त सड़क के दावे की हवा निकालता सिंगाही का यह मार्ग

फारुख हुसैन

सिंगाही खीरी। योगी सरकार के गड्ढा मुक्त अभियान में करोड़ों रुपये खर्च हो गए, लेकिन गड्ढे अब भी लोगों को परेशान कर रहे हैं। सिंगाहा की ओर जाने वाली सड़क पर गड्ढे होने से आवागमन मुश्किल हो गया है। सिंगाही बेलरायां लिंक रोड से सिंगाहा, सिंहोना, अयोध्या पूर्वा रमुआ पुर जाने वाली रोड गड्ढ़ों की वजह से दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रही है। सड़क की दुर्दशा को लेकर ग्रामीण आक्रोशित हैं।

तहसील से जुड़ने वाली ग्रामीण सड़कें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकीं हैं। खासकर गाँव से लिंक रोड को जोड़ने वाले मार्गों पर अनगिनत छोटे बड़े गड्ढे हो गए हैं। जिससे आने-जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी होती है और आए दिन दुर्घटनाएं होती रहतीं हैं। खासकर रात में तो वाहन चलाना बेहद कठिन कार्य हो जाता है। कई गांव की बात करें की सड़क गड्ढों की भरमार है, जिस पर आये दिन हादसा होने का खतरा बना रहता है। सिंगाहा चौराहे व सड़क में कई ऐसे गड्ढे हैं, उनमें अचानक वाहन चलने जाने पर हादसा होना तय है। यह सड़क करीब तीन साल पहले इस सड़क का निर्माण कराया गया था। वर्तमान में सड़क पर गड्ढा है या गड्ढे में सड़क, अंदाजा लगाना मुश्किल है। बरसात के इस मौसम में सड़क पर जमे पानी के कारण सफर और भी दुभर बन कर रह गया है।

करदहीइया रोड की हालत भी खराब है मेंटेनेंस के अभाव में सड़क जर्जर हालत में पहुंच गई है। सिंहोना जाने वाली रोड पेट्रोल पंप के सामने ही गड्ढे होने की वजह से खराब है।नौरंगाबाद की सड़क का बुरा हाल है। सड़क की बदतर हालत के कारण ग्रामीण काफी परेशान हैं। दैनिक यात्रियों को रीढ़ की हड्डी में दर्द की शिकायत होने लगी है। कई स्थानों पर सड़कों के किनारे की मिट्टी बह गयी है। सड़क पर किसी वाहन के आने-जाने पर पैदल अथवा दो पहिया वाहन से आने-जाने वाले लोगों को साइड लेने में नहीं बनता जिस कारण उन्हें सड़क पर ही रहने की मजबूरी होती है और यह खतरे को आमंत्रण देने जैसा रहता है। लोग रोज-ब-रोज मोटरसाइकिल और अन्य वाहनों से दुर्घटनाग्रस्त हो कर चोटिल हो रहे हैं। क्षेत्रवासियों ने सड़कों की दुर्दशा पर नाराजगी जताते हुए इसे सुधरवाने की मांग की है।

pnn24.in

Recent Posts

उन्नाव: प्रेम प्रसंग में प्रेमिका के घर वालो ने किया प्रेमी की कुल्हाड़ी से पीर पीट कर हत्या

मो0 कुमेल डेस्क: उन्नाव में प्रेम प्रसंग के चलते एक युवक की धारदार हथियार से…

12 hours ago

बोले आरजेडी नेता मनोज झा ‘भाजपा और आरएसएस के बीच पोजीशन की लड़ाई चल रही’

मो0 कुमेल डेस्क: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता मनोज झा ने शनिवार को कहा,…

1 day ago