कानपुर – धोखाधड़ी के मामले में मो0 आज़म के खिलाफ बुलन्दशहर की अदालत ने जारी किया गैर ज़मानती वारंट

शादाब अहमद

कानपुर/बुलंदशहर। कानपुर के प्रतिष्ठित सुप्रीम मेडिकल स्टोर के मालिक के सगे भाई मोहम्मद आज़म के विरुद्ध धोखाधड़ी के एक मामले में बुलंदशहर की अदालत ने गिरफ़्तारी हेतु वारंट जारी किया है। मामला कुल 15 लाख के चेक बौन्सिंग से जुडा हुआ है।

प्रकरण के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार वादी मुकदमा अफशांन अहमद अफरीदी का कुल 15 लाख रुपया सुप्रीम मेडिकल स्टोर के मालिक के सगे भाई मो। आज़म पुत्र मो। फारुख निवासी दलेलपुरवा कानपुर नगर, जो सुप्रीम मेडिकल स्टोर हुमायूँ बाग चमनगंज कानपुर नगर में कार्यरत  है के तरफ बकाया था। इस समबन्ध में मोहम्मद आज़म के द्वारा एक किता चेक वादी मुकदमा को मुबलिग़ 15 लाख रुपया का जारी किया था। चेक जारी करने के बाद जब वादी मुकदमा ने चेक बैंक में प्रस्तुत किया तो चेक बाउंस हो गया।

इस वादी मुकदमा का दावा है कि चेक के भुगतान हेतु कई बार मौखिक और फिर बज़रिये नोटिस के भी तकादा किया गया। मगर देयता मोहम्मद आज़म ने भुगतान नही किया जिस कारण लेनदार मामले को न्यायालय लेकर गया। इस प्रकरण में बाद सम्मान प्रतिवादी के उपस्थित न होने की स्थिति में ज़मानती वारंट जारी किया था। जिसका तमिल अनवरगंज पुलिस द्वारा करवाया गया। परन्तु निश्चित तिथि पर मोहम्मद आज़म के न्यायालय में प्रस्तुत न होने पर एसीजेएम द्वतीय बुलन्दशहर ने गैर ज़मानती वारंट जारी कर दिया है।

प्राप्त समाचारों के अनुसार प्रकरण में अगली नियत तारिख 23 अगस्त की पड़ी है और वारंट कार्यवाही हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कानपुर को भेजा जा चूका है। मामले की जानकारी होने पर क्षेत्र में चर्चाओ का बाज़ार गर्म है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *