क्रांतिकारी बाबा शाहमल के शहीदी दिवस पर किया भव्य आयोजन

सरताज खान

गाजियाबाद लोनी। रविवार को साहिबाबाद के वेलकम फार्म मे 1857 में अंग्रेजो के खिलाफ युद्ध की शुरूआत करने वाले वीर क्रन्तिकारी बाबा शाहमल तोमर जी का शहीदी दिवस पर भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन “एक अटल प्रयास” एनजीओ व जाट समाज साहिबाबाद के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम मे लोनी नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती रंजीता धामा व पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मनोज धामा ने मुख्य अतिथि के रूप मे शिरकत की ।
कार्यक्रम का शुभारंभ बाबा शाहमल जी के चित्र के समक्ष ज्योति प्रज्जवलित कर किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम मे बाहर से आये अन्य अतिथियों के द्वारा व उपस्थित समाज के प्रमुख लोगों के द्वारा पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गयी। कार्यक्रम मे काफी बडी संख्या मे जाट समाज के लोगों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर बाबा शाहमल जी के इतिहास का वर्णन विभिन्न अतिथियों के द्वारा किया गया। इस अवसर पर मनोज धामा ने सभी को संबोधित करते हुये कहा कि मै सर्वसमाज का देश समाज मे रह रही 36 बिरादरीयों का व अन्य धर्मों का बेहद ही सम्मान करता हुं साथ ही अपने समाज का चिंतन भी करता हुं देश के विकास मे देश की रक्षा मे अन्य समाज के साथ -साथ जाट समाज का भी अमूल्य योगदान है। देश भर मे जाट समाज का एक बडा तबका खेती करता है देश मे अन्न उगाता है जिससे कि देशवासियों को भरपेट भोजन मिलता है। उन्होंने कहा कि जाट समाज एक बेहद ही स्वावलंबी समाज है ये समाज अपनी बात का पक्का व सभी के भले के कार्य करता है। देश की सेना मे भी जाट रेजीमेंट का योगदान सराहनीय व अमूल्य है। इस अवसर पर रंजीता धामा ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुये बाबा शाहमल तोमर जी के शहीदी दिवस पर आयोजित सफल कार्यक्रम के लिये सभी को बधाई दी तथा बाबा शाहमल तोमर जी के जीवन के विषय मे उपस्थित लोगों को बताया तथा उनके जीवन से हम सभी को सीख लेकर समाज के भले के लिये देशहित मे कार्य करने चाहिए। लोनी नगरपालिका अध्यक्ष रंजीता धामा ने समाज की युवा पीढ़ी से अपील करते हुये नशे से दुर रहने की अपील की। इस अवसर पर अन्य प्रदेशों से आये अन्य जाट संगठनों के मुख्य व्यक्तियों ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर एनजीओ के संस्धापक बृजेश सिंह, अध्यक्ष आज़ाद छिल्लर, नितिन पान्नू, पंकज सिंह जाट, मनोज फौजदार , चौधरी अरविंद राठी ,चौधरी सचिन खोखर सतपाल चौधरी जी, अरुण चौधरी भुल्लन जी, श्री सुनील चौधरी जी, श्रीमति राजदेवी चौधरी,आँचल अहलावत, नेहा वर्मा, शमशेर सिंह राणा, रजत चौधरी, नवीन चौधरी सहित समाज के सभी सम्मानित लोग उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *