Categories: International

ईरान का प्रतिरोध रंग लाया, इन्सटैक्स से 7 अन्य देश जुड़े

ए जावेद

नई दिल्ली. यूरोपीय संघ की विदेश नीति प्रभारी फ़ेडरिका मोग्रेनी ने विशेष वित्तीय व्यवस्था इन्सटैक्स से सात अन्य देशों के जुड़ने की सूचना दी है। उन्होंने बताया कि ब्रिटेन, फ़्रांस और जर्मनी के अतिरिक्त यूरोप के सात अन्य देश भी विशेष वित्तीय व्यवस्था इन्सटैक्स से जुड़ेंगे।

तसनीम न्यूज़ एजेन्सी की रिपोर्ट के अनुसार यूरोपीय संघ की विदेश नीति प्रभारी फ़ेडरिका मोग्रेनी ने रविवार को अपने पर्सनल वेबलॉग पर इस बात की ओर संकेत करते हुए कि विशेष वित्तीय व्यवस्था व्यवहारिक हो गयी है, लिखा कि हमने ब्रिटेन, फ़्रांस और जर्मनी के साथ इस वित्तीय व्यवस्था को लागू किया और अब इसमें सात अन्य देश भी जुड़ने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि हमने इसी प्रकार शुक्रवार को जेसीपीओए का संयुक्त आयोग बुलाया था जो हमेशा इस समझौते को लागू करने का प्रयास करता है।

इससे पहले आस्ट्रिया, बेल्जियम, फ़िन्लैंड, हालैंड, स्लोवेनिया, स्पेन और स्वीडन ने घोषणा की थी कि वे ब्रिटेन, फ़्रांस और जर्मनी के साथ सहयोग करेंगे ताकि ईरान के साथ व्यापार और लेनदेन को सरल बनाने के लिए चैनल बनाया जा सके।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

17 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

17 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

17 hours ago