Categories: Politics

रामपुर शहर में व्यापारियों, महिलाओं व रिक्शा भाइयों की समस्या को देखते हुए यातायात प्लान में सुधार हो- जयाप्रदा

गौरव जैन

रामपुर : भाजपा नेता एवं पूर्व सांसद फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा ने जिला प्रशासन की प्रशंसा करते हुए कहा कि रामपुर में विकास एवं कानून व्यवस्था कायम करने के मामले में जिला प्रशासन सराहनीय कार्य  कर रहा है। साथ ही पूर्व सांसद जयाप्रदा ने रामपुर शहर में व्यापारियों, महिलाओं व रिक्शा चालकों की समस्याओं को देखते हुए यातायात व्यवस्था में सुधार करने का भी जिला प्रशासन से अनुरोध किया है। उन्होंने इस संबंध में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को पत्र भी लिखा है।

जयाप्रदा ने जिला प्रशासन से अनुरोध करते हुए कहा है, कि रामपुर नगर में यातायात के लिए जो प्लान तैयार किया गया है उससे जन समुदाय को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्कूली बच्चे, महिलाएं, बुजुर्ग व मरीजों को भी आवागमन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। शहर में रिक्शा न जाने के कारण महिलाएं एवं बुजुर्ग बाजार को नहीं जा पा रहे हैं जिस कारण व्यापारियों व दुकानदारों के व्यापार पर भी प्रभाव पड़ रहा है।

जया प्रदा ने जिला प्रशासन को सुझाव देते हुए कहा है कि रामपुर शहर में जाने के लिए ई रिक्शा के लिए वन वे मार्ग का विकल्प अपनाया जा सकता है। शहर में जाने के लिए गांधी समाधि, नवाब गेट, मिस्टन गंज, किला रोड अप नाया जा सकता है, इसी प्रकार शहर से बाहर आने के लिए किला पूर्वी गेट, जामा मस्जिद बाजार होते हुए कोतवाली, ईदगाह रोड को प्रयुक्त किया जा सकता है। शहर में दुपहिया वाहनों को भी आने जाने के लिए छूट के दायरे में रखा जाए।

जयाप्रदा ने रामपुर शहर में पार्किंग के लिए मिस्टन गंज चौराहा पार्क एवं पी.डब्ल्यू.डी. विभाग का आफिस में दोपहिया वाहन व रिक्शा की पार्किंग की व्यवस्था करवाने एवं किला कैंपस, जच्चा बच्चा केंद्र को भी वैकल्पिक पार्किंग के रूप में इस्तेमाल करने के लिए अपना सुझाव दिया है। उन्होंने कहा है, कि इस प्रकार की व्यवस्था से शहर में जाम की स्थिति नहीं होगी और जन समुदाय को भी लाभ होगा तथा रिक्शा चालकों का भी रोजगार प्रभावित नहीं होगा। जयाप्रदा ने कहा कि जिलाधिकारी से वार्ता भी हुई है और उनके द्वारा ऐसी व्यवस्था की जा रही है, जिससे शहर में जाम ना लगे।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

12 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

13 hours ago