आलम मार्केट में फुटपाथों पर अवैध कब्जेदारी के विरोध में हिन्दू समन्वय समिति ने महापौर को दिया ज्ञापन

आदिल अहमद/मो शुऐब

कानपुर- थाना अनवरगंज स्थित इकबाल लाइब्रेरी रोड पर रेडीमेड कपड़ा मार्केट में 10 फिट फुटपाथों पर अवैध कब्जेदारी कर हुए निर्माण से राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। 10 फिट के फुटपाथ हुई कब्जेदारी से मार्केट में आये हुए खरीदार अपना वाहन सड़क पर ही खड़ा करते है। जिससे लगातार सड़क जाम रहती है। जिसको देखते हुए आज दिनांक 4 जुलाई को हिन्दू समन्वय समिति ने महापौर प्रमिला पांडेय को ज्ञापन सौंप कर अवैध कब्जेदारों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

हिन्दू समन्वय समिति के कानपुर महानगर अध्यक्ष कुँ। ब्रज राज सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 1962-1963 में बनी इकबाल लाइब्रेरी के नाम से लगभग 1970 में सय्यद हसन उर्फ बब्बू कारपोरेटर ने इस सड़क का नाम भी इकबाल लाइब्रेरी रखा था। तब से ये सड़क इकबाल लाइब्रेरी रोड से ही जानी जाती है। लेकिन विगत वर्षों पहले ही इसको एक मिठाई व्यवसाई रईस आलम द्वारा इस रोड पर एक कपड़े की दुकान खोलकर इस रोड को आलम मार्केट का नाम दिया। जो कि कतई बर्दाश्त लायक नही है क्यूंकि डाक्टर अल्लामा इकबाल की जंग ए आज़ादी में अहम भूमिका रही है।

उन्होंने कहा कि ऐसी शख्सियत के नाम को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है और सड़क के दोनों तरफ 10-10 फिट के फुटपाथों पर अवैध कब्जेदारी कर निर्माण किया गया है। कई ऊंची इमारते भी बनाई गई है जो कि मानक के विपरीत है। फुटपाथों पर हुई अवैध कब्जेदारी से लगातार जाम लगा रहता है और राहगीरों के विरोध करने पर दुकानदार मारपीट पर आमादा हो जाते है। जिसका हिन्दू समन्वय समिति कड़ा विरोध कर रही है और अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग करती है।

वहीं कानपुर की महापौर प्रमिल पांडेय ने मीडिया कर्मियों से बताया कि हिन्दू समन्वय समिति द्वारा ज्ञापन दिया गया है। जिसमे बताया गया है कि बांमण्डी स्थित इकबाल लाइब्रेरी रोड का नाम बदलकर आलम मार्केट का नाम देकर फुटपाथों पर अवैध कब्जेदारी की गई हैं। जिससे राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। महापौर प्रमीला पांडेय ने अपने बयान में कहा कि जल्द से जल्द जांच कराकर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

ज्ञापन देने गए लोगो में मुख्य रूप से हिन्दू समन्वय समिति के महानगर अध्यक्ष कुँ। ब्रजराज सिंह, महानगर अध्यक्ष महिला मोर्चा सुमन गुप्ता, महानगर महामंत्री विपिन शुक्ला, महानगर उपाध्यक्ष नरेंद्र मिश्रा, कार्यकरणी करन सागर, सोनम यादव, अम्बर मिश्रा आदि मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *