Categories: National

कर्णाटक विधानसभा स्पीकर ने मांगे सभी बागी विधायको से इस्तीफे के लिखित कारण, देखे वीडियो कैसे दौड़ते हुवे आये थे कांग्रेस के ये बागी विधायक

तारिक ज़की

बेंगलूर। कर्णाटक का सियासी खीचतान आज भी जारी रही। पहले बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाने पहुचे। सुप्रीम कोर्ट ने विधान सभा स्पीकर को आज शाम 6 बजे तक अपना फैसला सुनाने का आदेश दिया। उसके बाद आज ही विधान सभा स्पीकर भी सुप्रीम कोर्ट पहुचे और फैसला इतनी जल्दी नही होने की बात कही। हालाकि इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कोई तवज्जो नही दिया। अंततः आज विधान सभा अध्यक्ष के आर रमेश ने कार्यवाही शुरू किया है।

कर्नाटक के 10 बागी विधायकों ने बृहस्पतिवार को भारी सुरक्षा के बीच अपना इस्तीफा कन्फर्म करने के लिए विधानसभा में स्पीकर के आर रमेश से मुलाकात की। इसके बाद के आर रमेश कुमार ने कहा कि उन्हें सत्ताधारी कांग्रेस और जनता दल-सेकुलर के 13 विधायकों के इस्तीफे नियत प्रपत्र में मिले।

उन्होंने संवाददाताओं से कहाकि विधायकों ने अपना इस्तीफा मेरे कार्यालय में नियत प्रपत्र में लिखे। मैं उन पर विचार करूंगा और उनकी बात निजी तौर पर सुनने के बाद फैसला लूंगा। अध्यक्ष ने विधायकों से यह भी कहा है कि वे अपने विधानसभा क्षेत्र से इस्तीफे के कारण लिखित में दें और वे स्वेच्छापूर्वक ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय को सूचित करूंगा कि मैंने मामले पर कार्रवाई कानून और दिन में पूर्व में जारी अपने आदेश के अनुसार की है।

इस दौरान सबसे अचरज वाली एक बात सामने रही जब कांग्रेस के बागी हुवे विधायक बैराठी बसवराज विधान सभा अध्यक्ष से मिलने पहुचे तो वह भारी सुरक्षा के बावजूद दौड़ते हुवे विधान सभा अध्यक्ष के कक्ष में गए। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से ही काफी दिलचस्प कमेन्ट भी आ रहे है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

1 day ago