Categories: National

कर्णाटक – कांग्रेस हो रही अपने एक बागी विधायक को मनाने में कामयाब

तारिक ज़की

नई दिल्ली: कर्णाटक का सियासी नाटक चुनाव के बाद से ही चालु है। पहले सरकार बनाने के लिए जद्दोजहद और अब सरकार चलाने की जद्दोजहद जारी है। इसी बीच कर्णाटक के सत्तारूढ़ गठबंधन के 16 विधायको ने इस्तीफा देकर कर्णाटक सरकार पर एक बड़ा संकट खड़ा कर दिया है। यह इस्तीफे का दौर तब चला जब एक दौरे पर प्रदेश के मुखिया अमेरिका गए हुवे थे। सरकार और कुर्सी पर खतरा देख उन्होंने दौरा निरस्त किया और भारत वापस आये। मामला इतना तुल पकडे हुवे था कि बागी विधायको ने देश की शीर्ष अदालत सुप्रीम कोर्ट तक का सहारा ले लिया।

इसी बीच अब कर्णाटक कांग्रेस के लिए एक सुकून देने वाली खबर आ रही है। कर्नाटक में कांग्रेस अपने एक बागी विधायक एमटीबी नागराज को वापस पार्टी में लाने में कामयाब होती दिख रही है। कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार ने इस मौके पर खुशी जताते हुए कहा, ‘हमें साथ जीना और मरना चाहिए क्योंकि हमने पार्टी के लिए 40 सालों तक काम किया। हर परिवार में उतार चढ़ाव आते हैं। हमें सब भूल जाना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए। खुश हूं कि एमटीबी नागराज ने हमें आश्वासन दिया है कि वह हमारे साथ रहेंगे। बता दें डीके शिवकुमार, एमटीबी नागराज को मनाने के लिए उनके घर गए थे और उन्होने नागराज से अपने फैसले पर दोबारा विचार करने के लिए कहा था।

इस मौके पर बागी रहे विधायक एमटीबी नागराज ने कहा कि स्थितियां ऐसी हो गई थीं कि हमने अपना इस्तीफा दे दिया था लेकिन अब डीके शिवकुमार और बाकी नेताओं ने हमसे निवेदन किया कि हम इस्तीफा वापस लें। मैं के सुधाकर राव से बात करूंगा और तब देखूंगा कि क्या किया जा सकता है। आखिर मैंने कांग्रेस में कई दशक बिताए हैं।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

18 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

18 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

18 hours ago