नवनिर्मित पंडित दिन दयाल उपाध्याय राजकीय माडल इंटर कॉलेज का जिलाधिकारी द्वारा औचक निरीक्षण

बापूनन्दन मिश्र

थलईपुर (मऊ) शिक्षा क्षेत्र रतनपुरा के ग्राम पंचायत अईलख में नवनिर्मित पंडित दिन दयाल उपाध्याय राजकीय माडल इंटर कॉलेज का मंगलवार की दोपहर जिलाधिकारी द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी जैसे ही अपनी पूरी टीम और दल बल के साथ कालेज के समीप पहुंचे कालेज की दयनीय स्थिति को भांप गए।  करोड़ों की लागत से निर्मित राजकीय माडल कालेज में प्रवेश करने के लिए अभी तक मार्ग का निर्माण नहीं कराया गया ,इतना ही नहीं कालेज के चारो ओर परिसर ने भारी जलजमाव लगा है। विद्यार्थियों समेत कालेज के अध्यापक पानी में प्रवेश करके कालेज तक पहुंचते हैं।

कालेज में प्रवेश करने से  पहले जैसे ही जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी की नजर बगल में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के परिसर में हो रही खेती  पर गई तो गुस्से  में आगबबूला हो गए। जब उन्होंने मौके पर मौजूद लोगों से पूछा तो पता चला कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय की जमीन पर गांव का ही एक व्यक्ति खेती करने का काम करता है। जिलाधिकारी ने  डाट फटकार लगाकर  तत्काल प्रभाव से विद्यालय परिसर को कब्जा मुक्त करने का आदेश दिया साथ ही कहा कि अगर ऐसा नहीं होता तो जेल भी जाना पड़ेगा।

जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय माडल इंटर कॉलेज के भवन का पूरी गहनता के साथ निरीक्षण किया। बता दे की करोड़ों की लागत से बने नवनिर्मित कालेज की स्थिति बद से बदतर पाई गई। कालेज भवन के फर्श पर जगह जगह पड़ी दरारे और खिड़कियों के टूटे कांच को देखकर कालेज के प्रभारी प्रधानाचार्य अर्चना कुमारी से गहन पूछ ताछ कर कार्य करने की शैली पर फटकार लगाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *