Categories: Crime

मजिस्ट्रेट चेकिंग से रेल यात्रियो में मचा हड़कंप, बिना टिकट 40 यात्री पकड़े

कमलेश कुमार

अदरी (मऊ) : सहायक वाणिज्य प्रबन्धक वाराणसी अजय कुमार सुमन के निर्देशन में इंदारा जंक्शन से लेकर मऊ जंक्शन तक रेलगाड़ियों में बिना टिकट सफर करने वालों के खिलाफ शुक्रवार को जबर्दस्त चेकिंग अभियान चलाया गया। मजिस्ट्रेट चेकिंग की भनक लगते ही बेटिकट यात्रियों में हड़कंप मच गया। पैसेंजर से लेकर एक्सप्रेस ट्रेनों में भी अफरा-तफरी मची रही। इंदारा स्टेशन पर कई ट्रेनों में टिकट चेकिंग की कार्रवाई के बाद कुल 40 यात्रियों को मजिस्ट्रेट के सामने ट्रायल पेश किया गया। फाइन भरने पर 40 यात्रियों को छोड़ दिया गया। वहीं लगभग 40 हजार पांच सौ रुपये का जुर्माना वसूल किया गया।

डीसीआइ शरनाम सिंह मीणा के नेतृत्व में शुक्रवार की सुबह इंदारा व मऊ जंक्शन पर टिकट तलाशी अभियान शुरू किया गया। इंदारा स्टेशन पर मजिस्ट्रेट बस देख व चेकिंग की भनक लगते ही बुकिंग खिड़कियों पर यात्रियों की संख्या बढ़ गई। उधर, बिना टिकट प्लेटफार्म पर अपने प्रियजनों को पहुंचाने आए लोगों को भी जब इस बात की भनक लगी तो वे भी आनन-फानन में प्लेटफार्म छोड़ दिए।

वहीं कुछ लोग टिकट खिड़कियों पर प्लेटफार्म टिकट की मांग करते भी नजर आने लगे। कुछ घंटे के बाद यही अभियान मऊ जंक्शन पर चला। चेकिंग टीम के पहुंचते ही स्टेशन पर हड़कंप मच गया। बिना टिकट यात्री इधर-उधर भागने लगे। तलाशी के बाद टिकट निरीक्षकों ने 40 से अधिक यात्रियों को बिना टिकट पकड़ा, जिन्हें बाद में मजिस्ट्रेट विजय कुमार सिंह के समक्ष पेश किया गया। जुर्माना भरने पर 40 यात्रियों को छोड़ दिया गया, लगभग 40 हजार पांच सौ रुपये जुर्माना वसूला गया। इस कार्रवाई के बाद जिले के छोटे स्टेशनों और हाल्ट पर भी टिकट लेने वालों की संख्या अचानक बढ़ गई।

इंदारा में चेकिंग अभियान टीम ने इंटरसिटी एक्सप्रेस, दादर एक्सप्रेस, बलिया शाहगंज पैसेंजर, शाहगंज से बलिया सवारी गाड़ी, वाराणसी से भटनी सवारी गाड़ी तथा कृषक एक्सप्रेस में चेकिंग अभियान चलाया। इस अवसर पर सीटीआइ अरुण कुमार, पुखराज मीणा, राम प्रभाव यादव, संजय, असलम अंसारी, एस आई डीके राय, आरपीएफ चौकी प्रभारी सुधीर राय, विजय कुमार यादव व जीआरपी के जवान आदि शामिल थे।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

23 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

23 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

23 hours ago