Categories: National

मुंबई में 4 मंजिला इमारत हुई ज़मीदोज़, 2 की मौत, 40 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका, राहत कार्य जारी

रिजवान अंसारी

मुंबई. मुंबई के डोंगरी इलाके से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां एक 4 मंजिला इमारत गिर गई है। दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को एक चार मंजिला इमारत गिर गयी। उसके मलबे में 40-50 लोगों के फंसे होने की आशंका है। पुलिस ने इस हादसे की जानकारी दी है।

बीएमसी डिज़ास्टर मैनेजमेंट सेल के मुताबिक, डोंगरी में इमारत ढहने के बाद दो लोगों की मौत हो गई है, और 5 लोगों को बचाया जा चुका है। हादसे के बाद आस-पास के लोग व एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। बिल्डिंग में करीब 15 परिवार रहता था। फायर टेंडर की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। जख्मी लोगों को अस्पताल ले जाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है। यहां एंबुलेंस की कई गाड़ियां  मौजूद हैं। आला अधिकारी व पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। एनडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन जारी कर रखा है और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर मलबे को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

रेस्क्यू टीम ज्यादा से ज्यादा लोगों को जिंदा बचाने के लिए प्रयास में हैं। पतली गलियां होने की वजह से बड़ी मशीनें अंदर नहीं आ सकती। बताया जा रहा है कि टंडेल स्ट्रीट स्थित ‘केसरबाई’ नाम के इस इमारत के मलबे में 50 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। इस हादसे की सूचना मिलते ही राहत एवं बचाव दल मौके पर पहुंच गया है।

घटना सुबह 11 बजकर 40 मिनट की बताई जा रही है। जब अचानक बिल्डिंग भरभरा कर नीचे आ गिरी। बिल्डिंग गिरने की वजह लगातार हो रही बारिश को माना जा रहा है। समाचार लिखे जाने तक 8-10 लोगो को बचाया जा चूका था। इनमे से दो की मौत हो गई है। दुर्घटना ग्रस्त भवन लगभग 80 साल पुराना बताया जा रहा है। रेस्क्यू आपरेशन जारी है।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

16 hours ago