फिर विवादों में आया होटल अशोक, होटल के कमरे में छात्रा की गोली मारकर हत्‍या, हत्‍यारोपी होटल मालिक हिरासत में

ए जावेद/ईदुल अमीन

वाराणसी सिगरा स्थित होटल अशोक और विवादों का पुराना नाता रहा है। सिगरा स्टेडियम के ठीक सामने बने इस होटल का विवादों से गहरा नाता रहा है। अभी लगभग चार महीने गुज़रे होंगे जब यह होटल चर्चा का केंद्र बना था, कारण था कि एक सिंधी व्यापारी के पुत्र का अपहरण कर इसी होटल के कमरे में कैद किये जाने की बात सामने आई थी। उसके पुर्व संचालक के परिवार में आपसी मतभेद से लम्बे समय तक यह होटल बन्द रहा। अब सभी सीमाओं को लांघते हुवे इस होटल के कमरे में एक युवती की हत्या के कारण एक बार फिर यह चर्चा का केंद्र बन गया है।

सिगरा स्थित होटल अशोक में आज सोमवार को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में बीए अंतिम वर्ष की छात्रा श्वेता सिंह उर्फ लवलिका (22) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। युवती का शव कमरा नम्बर सात में मिला। घटना सुबह 5 बजे की बताई गई और पुलिस को सुचना प्रदान किया गया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर प्राथमिक साक्ष्यों के आधार पर होटल व्यवसायी अमित सिंह को हिरासत में ले लिया। मृतका के दादा की तहरीर पर हत्‍या का मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई चल रही है।

बताया जाता है कि मंडुवाडीह के गेट नम्बर-3 निवासी श्वेता उर्फ लवलिका के अमित से मित्रवत सम्बंध थे। होटल के सूत्रों की माने तो वह अक्सर होटल में आया करती थी। होटल मैनेजर जय प्रकाश मौर्या ने बताया कि मालिक की करीबी होने के कारण युवती बेरोकटोक आती जाती थी। मूल रूप से देवरिया निवासी श्वेता के पिता मनोज सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल थे और प्रतापगढ़ में तैनात थे। तीन वर्ष पहले दशाश्वमेध घाट पर स्नान के दौरान उनकी डूबने से मौत हो गई थी। श्वेता की मां की भी मौत हो चुकी है। वह अपने दादा राम इकबाल सिंह के साथ रहती थी। श्वेता की एक बड़ी बहन भी है जिसकी शादी हो चुकी है और उसका छोटा भाई इंटर का छात्र है। परिजनों के अनुसार एक दिन पहले श्वेता विश्विद्यालय से सर्टिफिकेट लाने की बात कहकर घर से निकली थी मगर देर रात तक उसका पता नहीं चला।

घटना के चश्मदीद और आरोपित अमित सिंह ने खुद मामले की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दिया था। अमित के अनुसार श्वेता उसकी लायसेंसी पिस्टल देख रही थी। इतने में उससे गोली चल गई। शव को देखा गया तो मालूम हुआ कि गोली बाई तरफ़ कान में लगी और दाहिनी तरफ गाल को चीरती हुई पार कर गई। पुलिस हत्‍या के अन्‍य पहलुओं को केंद्र में रखकर जांच पड़ताल में जुट गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने घटना स्थल पर पहुच कर मामले की जानकारी लिया। वही घटना स्थल पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने कमरे की तलाशी लिया और छानबीन भी किया। खून से लथपथ पड़े बेड से भी कुछ जांच के नमूने लिए। मौके से गोली का एक खोखा भी बरामद हुआ है। कमरे में शराब की बोतल भी मिलने की बात सामने आ रही है।

क्षेत्राधिकारी चेतगंज श्रीमती अंकिता सिंह ने भी घटना स्थल पर कर्मचारियों से पूछताछ किया। उन्होंने बताया कि मामले की जांच किया जा रहा है। सर्वप्रथम मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *