देखे वीडियो – सम्भल में पुलिसकर्मियों की हत्या कर भागे बदमाशो से पुलिस की मुठभेड़, दो मारे गए तीसरे की तलाश जारी

हर्मेश भाटिया

मुरादाबाद। सम्भल की वह घटना जिसने पुरे प्रदेश को हिला कर रख दिया था। चन्दौसी में कोर्ट में पेशी के बाद जेल लौटते समय वैन में तैनात सिपाहियों बृजपाल और हरेंद्र की हत्याकर भागे तीन बदमाशों से आज पुलिस की मुठभेड़ हो गई और घटना में शामिल दो बदमाश पुलिस मुठभेड़ में मारे जा चुके है। समाचार लिखे जाने तक तीसरे की तलाश में काम्बिंग जारी है और उसकी तलाश किया जा रहा है। इस मुठभेड़ में एक सिपाही भी ज़ख़्मी हुआ है, जिसका इलाज चल रहा है।

इस मुठभेड़ के सम्बन्ध में प्राप्त समाचारों के अनुसार पुलिस ने अलग-अलग मुठभेड़ में do बदमाशो को मार गिराया है। बदमाशों की गोली से एक सिपाही भी जख्मी हो गया। मुठभेड़ आज शनिवार को रात सम्भल बार्डर पर आदमपुर क्षेत्र के लखनपुर पुल के पास शेरगढ़ व इमरतपुर गांव के जंगल में हुई। तीसरे की तलाश में कांबिंग चल रही है। बताया जा रहा है कि अमरोहा थाना क्षेत्र में गवां-सम्भल मार्ग पर करीब नौ बजे गवां की तरफ से चार संदिग्ध बाइक पर आते दिखाई दिए। पुलिस ने टोका तो वे फायरिंग करते हुए जंगल की और भाग निकले।

इस दौरान बदमाशों की गोली लगने से रहरा चौकी पर तैनात सिपाही प्रवीण कुमार घायल हो गया। घटना की जानकारी मिलने पर सम्भल पुलिस भी मौके पर पहुंची। आसपास के क्षेत्र की पुलिस फोर्स भी मुठभेड़ स्थल पर पहुंची, इसके बाद बदमाशों की घेराबंदी की। जंगल में मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश मारा गया। एसपी अमरोहा डॉ विपिन ताडा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

मुठभेड के सम्बन्ध में एसपी सम्भल यमुना प्रसाद ने बताया कि अमरोहा और हमारी ज्वाइंट टीम ने मुठभेड़ में सिपाहियों की हत्या करने का आरोपित कमल मार गिराया है। उसके साथ मोटर साइकिल पर मौजूद तीन अन्य बदमाशों की पुलिस ने घेराबंदी कर रखी है। आधा घंटे बाद दूसरा बदमाश धर्मपाल भी मुठभेड़ में मारा गया। तीसरे की तलाश चल रही है।

बताते चले कि बंदी वाहन से दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर फरार हुवे तीनो बदमाशो क्रमशः कमल, धर्मपाल और शकील कुंदरकी के ऊपर इंजीनियर इकराम के अपहरण के बाद हत्या में शामिल होने का मुकदमा चल रहा था। 2014 की इस घटना के मामले में आज शनिवार को फैसला आना था। मगर इसके पहले ही तीनो फरार हो गए थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *