पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने बताया कि इस कारण हुई थी तबरेज़ अंसारी की मौत

अनिल कुमार

रांची: बाइक चोरी के शक में बेरहमी से भीड़ तंत्र द्वारा कथित रूप से ज़बरदस्ती जय श्री राम का नारा लगवा कर पीट पीट कर उसको अधमरा कर दिया गया था। उसके बाद उसको पुलिस के हवाले कर दिया गया था। पुलिस ने भी उसकी एक न सुनी और उसका इलाज करवाने के बजाये उसको बाइक चोरी के मामले में जेल भेज दिया। जहा उसकी तबियत बिगड़ने पर उसको इलाज हेतु अस्पताल लाया गया और दौरान इलाज उसने दम तोड़ दिया। उसकी मौत ने देश में एक सनसनी फैला दिया था। वीडियो वायरल हुआ और फिर पुलिस एक्शन मोड़ में आई और उसकी पिटाई करने वालो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

जी हां हम बात कर रहे है तबरेज़ की। जी मोब लीचिंग का शिकार तबरेज़ अंसारी। बाइक चोरी करने के संदेह में बेरहमी से पीटे गए तबरेज अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आज अया हुई। उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ कि उसकी दर्दनाक मौत ब्रेन हैमरेज के कारण हुई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, डॉक्टरों द्वारा जमा कराई गई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि अंसारी के सिर की हड्डी टूट गई थी जिससे ब्रेन हैमरेज हुआ और उनकी मौत हो गई।

आपको याद होगा कि पिछले महीने बाइक चोरी में हाथ होने की आशंका के चलते लोगों के एक समूह ने अंसारी को पीटा और उनसे ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने को कहा था।  घटनास्थल से उनके दो साथी भागने में कामयाब हो गए थे, जिन्हें पुलिस अभी तक खोज नहीं पाई है। पुलिस ही नही उसके परिवार वाले भी दोनों युवको को तलाश रहे है। मगर उन दोनों का आज तक पता नही चला है। मालूम नही उनको ज़मीन निगल गई है या फिर आसमान खा गया है। या फिर पुलिस उनकी तलाश ही नही करना चाहती है।

बताते चले कि मारपीट की घटना के एक हफ्ते बाद तबरेज़ अंसारी की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी। उसकी हत्या के मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट दो दिन पहले सरायकेला पुलिस को सौंपी गई। पुलिस के एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा है कि जांच के दौरान यह पाया गया है कि तबरेज अंसारी को बचाने के लिए दो थानों के प्रभारी अधिकारी ने समय पर प्रतिक्रिया नहीं दी।

आईएएनएस का दावा है कि उसके सूत्र ने बताया है कि स्थानीय ग्राम प्रधान ने पुलिस को घटना के बारे में देर रात 2 बजे सूचित किया, लेकिन वे 6 बजे घटनास्थल पर पहुंचे।जिन डॉक्टरों ने तबरेज का इलाज किया, उन्होंने ठीक से नहीं जांचा। एक्स-रे रिपोर्ट में उसकी सर की हड्डी टूटी हुई पाई गई। लेकिन ब्रेन हैमरेज के लिए उनका इलाज नहीं किया गया। उसे जेल भेज दिया गया। (इनपुट – साभार आईएएनएस)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *