Categories: UP

बकरीद को लेकर अधिकारियों से मिला मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल, स्लाटर हाउस की साफ सफाई की हुई मांग

तारिक खान

प्रयागराज। बकरीद के त्यौहार को लेकर सोमवार को मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल ने अधिकारियों से मुलाक़ात की। क़ुरबानी को लेकर अटाला स्थित स्लाटर हाउस की साफ़ सफ़ाई कराने की मांग की हुई।परंपरा के अनुसार बड़े जानवर भैंस पड़वा की कुर्बानी को लेकर जानवरों को लाने के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा गया। त्योहार पर बिजली पानी की व्यवस्था की भी मांग हुई। एडीएम सिटी को दिए अपने ज्ञापन में प्रतिनिधिमंडल ने परंपरा के अनुसार कुर्बानी को लेकर प्रशासन से उचित क़दम उठाने की मांग की।

स्लाटर हॉउस का मुख्य द्वार खोलने की मांग की गई जिससे क़ुरबानी के जानवरों को ले जाने में कोई दिक्कत न हो। इस दौरान पिछले वर्ष बकरीद को लेकर न्यायालय द्वारा पारित आदेश की प्रति भी दी गई। साथ ही छेत्रधिकारी प्रथम प्रयागराज की रिपोर्ट का भी हवाला दिया गया। समाजसेवी जावेद मोहम्मद ने बताया की दो दिन पूर्व जिलाधिकारी प्रयागराज से फोन पर हुई बात के क्रम में सोमवर को एडीएम सिटी से अपनी मांगों को रखा गया। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने बकरीद के त्योहार को सकुशल और परंपरा के अनुसार करवाने का आश्वासन दिया। मीटिंग के दौरान सिटी मेजिस्ट्रेट ने भी सहयोग का आश्वासन दिया। इससे पूर्व मंडलायुक्त प्रयागराज को भी ज्ञापन की एक प्रति दी गई है। बताया कि बकरीद का त्योहार तीन दिन 12 13  व 14 अगस्त को होगा। ऐसे में प्रशासन से मिलकर त्यौहार की तैयारियों पर विस्तार से चर्चा हुई।

जावेद मोहम्मद ने बताया कि त्योहार पर जानवरों को कुर्बानी के लिए लाने को लेकर कोई दिक्कत न हो इसके लिए प्रशासन से पुलिस बल तैनात करने और सुरक्षा की भी मांग की गई।इस दौरान आमिर उस्मानी, अब्दुल समद, इलियास कुरैशी आदि लोग मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

2 days ago