एसडीएम सिकंदरपुर में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ चलाया अभियान

नुरुल होदा खान

सिकन्दरपुर, बलिया। नगर में फुटपाथ पर कब्जा करना अतिक्रमणकारियों को जहां भारी पड़ गया। वहीं उपजिलाधिकारी राजेश कुमार यादव ने बिना लाइसेंस के चल रहे मेडिकल स्टोर वालों के खिलाफ जबरदस्त अभियान चलाया जबकि शासन द्वारा बंद कर दिए गए प्लास्टिक का प्रयोग करने वाले दुकानदारों पर भी कड़ी कार्रवाई की गई।

प्रशासन ने नगर पंचायत के सहयोग से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। कब्जे हटाए जाने के बाद फुटपाथ पूरी तरह खाली नजर आया। एसडीएम ने दोबारा अतिक्रमण पाए जाने पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात रही। शनिवार को उपजिलाधिकारी राजेश कुमार यादव के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ अभियान के साथ ही नगर में बिना लाइसेंस के चल रहे मेडिकल स्टोर वालों के दुकानों का औचक निरीक्षण किया वहीं पूरी तरह से बैन लगे पलास्टिक का प्रयोग करने वाले दुकानदारों के ऊपर जबरदस्त अभियान चलाया गया।

अतिक्रमण हटवाने के दौरान नाली के बाहर रखी दुकानों को हटवाया गया। इसके बाद फुटपाथ पर कब्जा कर व्यवसाय कर रहे दुकानदारों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई की। फुटपाथ पर काफी समय से कब्जा किए गए अतिक्रमणकारियों को हटाया गया। नगर में चले अतिक्रमण अभियान से दुकानदारों में हड़कंप मच गया। अतिक्रमण अभियान की सूचना मिलते ही कुछ दुकानदारों ने पहले ही अपना कब्जा हटा लिया।

इस दौरान तहसीलदार जीतेंद्र सिंह, एसएचओ राम सिंह, लव कुमार चौधरी, भानु पाण्डेय, अशोक कुमार, रणजीत कुमार,प्रतिभा कुमारी,पूजा कुमारी , सहित नगर पंचायत के कर्मचारी व पुलिस मौजूद रहे। वहीं एसडीएम श्री यादव ने कहा कि अतिक्रमणकारियों के दोबारा कब्जा करने पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *