Categories: National

जिसको मिला स्वतंत्रता दिवस पर बेस्ट कांस्टेबल का अवार्ड, दुसरे दिन ही घुस लेते हुआ गिरफ्तार

तारिक ज़की

हैदराबाद: सुनने में भी अजीब लग रहा है। जिस पुलिस वाले को बेस्ट कांस्टेबल का अवार्ड मिला हो, वही पुलिस कर्मी अवार्ड मिलने के ठीक एक दिन बाद ही रिश्वत लेते गिरफ्तार हो जाये। जी हां, मगर हुआ है ऐसा ही कुछ कि स्वतंत्रता दिवस पर अपने जिले में ‘बेस्ट कांस्टेबल’ अवॉर्ड पाने के एक दिन बाद उसी पुलिस कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया है। उक्त गिरफ़्तारी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शुक्रवार को किया है।

प्राप्त समाचार के अनुसार पी तिरुपति रेड्डी को तेलंगाना के महबूबनगर जिले में एक रेत व्यापारी से 17,000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। महबूबनगर में आई-टाउन पुलिस स्टेशन में तैनात कांस्टेबल कथित रूप से रेत व्यापारी को उसके ट्रैक्टर को जब्त करने की धमकी दे रहा था। कांस्टेबल ने रमेश को धमकी दिया था कि यदि उसने पैसे नहीं दिए तो वह उसे झूठे मामले में फंसा देगा।

इसके बाद, रमेश ने भ्रष्टाचार निवारक एजेंसी में शिकायत दर्ज कराई, जिसने जाल बिछाकर कांस्टेबल को रंगे हाथों पकड़ लिया। एसीबी ने रेड्डी को गिरफ्तार किया और उसे एक विशेष अदालत में पेश किया। केवल एक दिन पहले ही रेड्डी को उसके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए ‘बेस्ट कांस्टेबल’ का पुरस्कार मिला था। उसे स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान राज्य के आबकारी मंत्री वी श्रीनिवास गौड़ ने पुरस्कार प्रदान किया था।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

2 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

4 hours ago