भारतीय किसान यूनियन अन्नदाता ने किया धरना प्रदर्शन

गौरव जैन

रामपुर – दिनांक 10 अगस्त 2019 को भारतीय किसान यूनियन अन्नदाता की मासिक पंचायत अंबेडकर पार्क रामपुर में विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया। किसानों की समस्या सुनने के बाद बोलते हुए युवा प्रदेश अध्यक्ष उस्मान अली पाशा ने कहा कि जिस तरह से भारत के प्रधानमंत्री ने इस सावन के प्रत्येक सोमवार को कोई ना कोई इतिहासिक कार्य करके भारत का मान बढ़ाया है अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अंतिम सोमवार में किसान हित में स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश लागू करने की घोषणा करते हैं तो वे न सिर्फ इतिहास पुरुष बन जाएंगे बल्कि सबसे बड़े किसान मसीहा भी कहलायेंगे और किसान युगो युगो तक भारतीय जनता पार्टी की सरकार लाने के लिए वोट करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि कैसी विडंबना है जहां एक ओर उत्तर प्रदेश सरकार डार्क जोन में नलकूप कनेक्शन खोलकर किसानों का दिल जीतती है वही जनपद को नलकूप कनेक्शन का लक्ष्य ना देकर उन्हें जमीन की तह में घुसने पर भी मजबूर करती है वहीं केंद्र सरकार 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का झूठा ढिंढोरा पीटती है अगर सरकार को सच में किसानों की आमदनी दुगनी करना है तो सबसे पहले स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश लागू करना होगी और हर वह कार्य करना होगा जिससे किसानों की लागत मूल्य में गिरावट आए। उसके एक प्रतिनिधिमंडल कलेक्ट्रेट पहुंचा प्रधानमंत्री और जिलाधिकारी रामपुर संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौपा।

प्रदर्शन करने वालों में सन्जोर अली पाशा, इरशाद अली पाशा ,रेशमा, गुलशन, जुनैद खान ,फैजान, इमरान, विनोद कुमार ,राहुल राजपूत ,मखदूम अली ,आदाब खान ,नन्ना कादरी ,शबाब खान खालिद मियां ,नूर आलम ,जाहिद दिनेश कुमार, मुराद आदि लोग मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *