Categories: CrimeNational

अब क्या जेल भी नही महिलाओं के लिए सुरक्षित, तिहाड़ जेल में बंद महिला कैदी ने लगाया कांस्टेबल पर बलात्कार का आरोप

आफताब फारुकी

नई दिल्लीः मौजूदा घटना तो इस बात की दलील देती है कि रक्षक भी भक्षक बन जाते है। महिला सुरक्षा हेतु जेल और कैद भी सुरक्षित नही है। ताज़ा मामला तिहाड़ में बंद महिला कैदी से सम्बंधित है जिसने दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल पर चलती ट्रेन में बलात्कार का आरोप लगाया है। पीडिता के ऊपर दिल्ली और पश्चिम बंगाल में अपहरण के दो मामले दर्ज है। मामला सामने आने पर आरोपी कांस्टेबल पर मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू हो गई है।

दिल्ली के तिहाड़ जेल की एक महिला कैदी ने दिल्ली पुलिस के एक कॉन्स्टेबल पर बलात्कार करने का आरोप लगाया है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला कैदी का आरोप है कि इस महीने की शुरुआत में उसे अदालती सुनवाई के बाद पश्चिम बंगाल से दिल्ली लाया जा रहा था, जहां उसकी सुरक्षा में तैनात दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल में से एक ने ट्रेन के शौचालय में उसका बलात्कार किया। घटना तीन अगस्त को नंदन कानन एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में हुई बताई जा रही है। महिला कैदी ने अगले दिन तिहाड़ जेल की डॉक्टर को इस घटना की जानकारी दी।

आरोपी कॉन्स्टेबल दिल्ली सशस्त्र पुलिस (डीएपी) का जवान है, जो दिल्ली पुलिस की विंग है, यह विंग अदालती सुनवाइयों के लिए कैदियों को लाती-ले जाती है। एक हेड कॉन्स्टेबल और दो महिला कॉन्स्टेबल इस कैदी को सुनवाई के लिए पश्चिम बंगाल लेकर गए थे। तिहाड़ जेल के प्रवक्ता ने बताया कि पीड़िता महिला कैदी ने रविवार दोपहर को जेल की डॉक्टर को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद उन्हें मेडिकल जांच के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया गया। जांच में बलात्कार की पुष्टि हो गई।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, डीसीपी (रेलवे) दिनेश कुमार गुप्ता ने कहा कि महिला की शिकायत के आधार पर हमने एफआईआर दर्ज कर ली है और जांच जारी है। पुलिस का कहना है कि महिला के खिलाफ दिल्ली और पश्चिम बंगाल में अपहरण के दो मामले दर्ज हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला का कहना है कि यह घटना तीन अगस्त को रात लगभग 1:30 बजे के आसपास हुई थी। महिला ने पुलिसकर्मियों से शौचालय जाने की बात कही, क्योंकि महिला पुलिसकर्मी सो रही थीं तो पुरुष पुलिसकर्मी उनके साथ शौचालय तक गया। महिला का आरोप है कि वह शौचालय में थी कि तभी हेड कॉन्स्टेबल अंदर घुस आया और उसके साथ बलात्कार किया। महिला ने बताया कि आरोपी ने उसे यह बात किसी को न बताने की भी धमकी दी। आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

7 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

8 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

12 hours ago