Categories: Politics

समाजवादी फैक्ट्री के प्रोडक्ट हैं आज़म और कुलदीप सिंह सेंगर : फैसल लाला

गौरव जैन

रामपुर – वैसे सही कहा गया है कि सियासत में ज़रूरी है रवादारी समझता है, वह रोजा तो नहीं रखता मगर इफ्तारी समझता है। कम उम्र में ही सियासत की रवादारी की अच्छी पहचान कांग्रेस नेता फैसल खान उर्फ़ फैसल लाला को हो चुकी है। तभी तो जब तक भाजपा ने कुलदीप सेगर को पार्टी से निकाला नही था तब तक फैसल लाला ने एक शब्द भी कुलदीप सेगर के खिलाफ नही कहा था। मगर जैसे ही पार्टी से निष्कासन हुआ कुलदीप सेगर का तो तुरंत फैसल लाला ने परचम लहराया है और कुलदीप सेगर को समाजवादी फैक्ट्री का प्रोडक्ट करार दिया है। वैसे फैसल लाला शायद ये भूलने की कोशिश कर रहे होंगे कि समाजवादी पार्टी से सम्बन्ध रहे कुलदीप सेगर को वह सपा का प्रोडक्ट बता रहे है वही यही कुलदीप सेगर उसके पहले कांग्रेस का भी परचम लहरा चुके है।

बहरहाल, वैसे तो सियासी पटल पर कोई खास तवज्जो नही मिल पाने से कई सियासत दा परेशान रहते है। हम ऐसा किसी एक व्यक्ति विशेष के लिए नहीं कह रहे है। आज रामपुर बरेली गेट स्थित कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के कार्यालय पर सपा मुखिया अखिलेश यादव, आज़म खा और कुलदीप सिंह सेंगर का पुतला फूंका गया और जमकर उनके खिलाफ नारेबाज़ी की गयी। इस मौके पर फैसल लाला ने कहा कि भूमाफिया आज़म खान (ध्यान रहे भूमाफिया लिस्ट में शामिल आज़म खान के नाम पर अभी किसी न्यायालय ने कोई निर्णय नही दिया है), और कुलदीप सिंह सेंगर दोनों अखिलेश यादव की ही फैक्ट्री का प्रोडक्ट हैं सेंगर दस साल समाजवादी पार्टी से विधायक रहे और साल 2017 में पार्टी छोड़कर बीजेपी में चले गए जिसके लिए बीजेपी भी सवालों के घेरे में हैं।

फैसल लाला ने कहा कि समाजवादी पार्टी का कल्चर है गुंडों को संग्रक्षण देना, बलात्कारियों, भूमाफियाओं और चोरों की पैरवी करना, इनके नेता मुलायम सिंह यादव ने बलात्कारियों की पैरवी करते हुए पहले ही कहा था कि लड़को से गलती हो जाती है और आज़म ने बुलंदशहर पीड़िता के बारे में कहा था कि यह राजनितिक ड्रामा है जिसके लिए आज़म को सुप्रीम कोर्ट में माफी तक मांगना पड़ी थी और अब अखिलेश यादव भूमाफिया आज़म खा के समर्थन में खुलकर उतर आए हैं और उनके नाजायज़ कब्ज़ों और चोरी को सही ठहरा रहे हैं इससे साफ ज़ाहिर है कि यह लोग गुंडों, अपराधियों, चोरों और बलात्कारियों को संग्रक्षण देते हैं।

फैसल लाला ने एक बार फिर जौहर यूनिवर्सिटी पर अपना पुराना निशाना लगाते हुवे कहा कि जौहर यूनिवर्सिटी को ढाल बनाकर आज़म के गुनाहों पर पर्दा नहीं डाला जा सकता, कब्ज़े की जगह पर मस्जिद बनाना भी हराम है आज़म ने तो इंडस्ट्री खोली है। फैसल लाला ने कहा कि हम कुलदीप सिंह सेंगर को ट्रायल उपरान्त फांसी की सज़ा की मांग करते हैं साथ ही भूमाफिया आज़म की गिरफ्तारी की मांग करते हैं। रामपुर ज़िला प्रशासन से मांग है कि गरीबो की ज़मीन आज़म खा से वापस दिलाई जाए। इस दौरान भले ही फैसल लाला बहुत जोश में दिखाई दिये मगर इस सवाल पर कि कुलदीप सेगर कांग्रेस के सिपहसालार भी रह चूका है पर नज़रे बचाते हुवे भी दिखाई दिये।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

18 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

18 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

18 hours ago