गौतम बुद्ध और बाबा साहेब की मूर्तियों को किया अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त

तब्जील अहमद

कौशाम्बी। अराजक तत्वों ने माहौल खराब करने के लिए गौतम बुद्ध और बाबा साहब अम्बेडकर की मूर्तियां तोड़ दिया। बताया जाता है कि गाँव में दंगा भड़काने के नियत से अराजक लोगों ने बौद्ध स्थल रामपुर धमावा में भगवान बुद्ध और संविधान रचयिता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया। रात के समय बौद्ध विहार रामपुर धमावा में जब कोई नहीं रहता और सन्नाटा रहता है उसी दौरान मौके का फायदा उठाकर कुछ अराजक तत्वों ने यह घटना को कारित किया है।

आज सुबह घटना स्थल पर मूर्ति के नीचे ही गौतम बुद्ध की सर कटी हुई मूर्ति और पास में ही बाबा साहेब की मूर्ति देखकर ग्रामीण इकट्ठा होने लगे। पहले ग्रामीणों ने मामले की सुचना सिराथू चौकी पुलिस को दिया और फिर कोतवाली सैनी में सूचना दिया। घटना की जानकारी होते ही कोतवाल सैनी ने घटनास्थल का मुआयना किया।

वही घटना की जानकारी होने पर भारी संख्या में जिले के बसपा के नेता भी मौके पर पहुंच गये। इस दौरान इलाहाबाद मिर्जापुर जोन कोआर्डिनेटर डॉ अज़मल खान और फतेहपुर बसपा प्रभारी राजू गौतम ने जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को घटना के सम्बन्ध में सुचना प्रदान किया। बसपा नेताओ ने अधिकारियों से मांग किया कि जल्द से जल्द दोषियों को पकड़ा जाए और बौद्ध विहार में मूर्ति पुनः स्थापित कराई जाय। पुलिस ने भीड़ को समझा बुझा कर शांत करवाया और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है। घटना को लेकर क्षेत्र में रोष व्याप्त है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *