पंडित श्याम सुन्दर तिवारी की स्मृति में आयोजित हुआ कुश्ती-दंगल

मुकेश यादव

मधुबन( मऊ)। तहसील क्षेत्र के रामपुर बेलौली चट्टी पर रविवार को पण्डित श्यामसुन्दर तिवारी स्मृति कुश्ती दंगल प्रतियोगिता का आयोजन के मैदान में किया गया। जिसमें अधिकांश पहलवानों के बीच मुकाबला रोमांचक व बराबरी का रहा।

सुप्रसिद्ध समाजसेवी की स्मृति के उक्त प्रतियोगिता में मऊ के अलावा गोरखपुर, देवरिया, बलिया, आजमगढ़,  जौनपुर, वाराणसी के अलावा हरियाणा के पहलवानों ने भी दांव-पेंच दिखाए। प्रतियोगिता का मुख्य अतिथि उमेश पांडेय पूर्व विधायक बसपा व विशिष्ट अतिथि शंकर मद्धेशिया प्रतिनिधि चेयरमैन मधुबन रहे। कुश्ती दंगल में वाराणासी के पहलवान किशन एवं हरियाणा के भल्लू पहलवान के साथ मुकाबला बराबरी का रहा। राजन पहलवान खजनी व निगम पहलवान जौनपुर में मुकाबला बहुत ही रोचक रहा, जिसमें निगम पहलवान जौनपुर विजयी हुए। विजयी पहलवान को  21000 ईनाम दिया गया। वाराणसी के किशन पहलवान व हरियाणा के भल्लु पहलवान ने अपने प्रतिभा का जलवा बिखेरते हुए कुश्ती दंगल को रोमांचक बना दिया।

इन पहलवानों की कुश्ती देखने के लिए हजारों की संख्या में दर्शक चिलचिलाती धूप का सामना करते हुए तालिया बजाने में मशगूल रहे।  पहलवान अपने अपने दम खम के बल पर एक दूसरे को पटकनी देने में दाव आजमाते रहे। कड़कड़ाती धुप एवं ऊमस भरी गर्मी में भी दर्शक अपने स्थान पर जमे रहे। तालियों के गड़गड़ाहट तथा जय बजरंगबली के गगनभेदी जयकारों से पूरा वातावरण मंगलमय हो उठा। इस अवसर पर जनार्दन यादव, रामआशीष, योगेन्द्र नाथ सिंह, गुड्डु खान, आनन्द तिवारी, रामाकान्त रेफरी, मुन्ना रेफरी, विनोद तिवारी, अनिल गुप्ता, सेरू खान, राकेश यादव, गोपाल यादव, अमित ठाकुर, दीपक ठाकुर, भूपेंद्र तिवारी आदि उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *