ज़ालिम कलयुगी पति हार गया जुवे में अपनी पत्नी को ही

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी= महाभारत काल में जुएं में द्रोपदी को हारने और चीरहरण की कहानी जरूर सुनी होगी। ऐसा ही किस्सा लखीमपुर खीरी जिले के मोहम्मदी क्षेत्र में सामने आया है। थाना पसगवां के गांव शंकरपुर निवासी एक व्यक्ति अपनी बीबी को जुएं में हार गया। औरत को जुएं में जीतने वाले नौजवान ने महिला पर अपना हक जताया तो उसने विरोध किया, लेकिन पति ने जुएं के नियम-कायदे बताते हुए अपनी बीबी को नौजवान के साथ जाने का फरमान सुना दिया।

मामला मायके पहुंचा तो पंचायत हुई। नतीजे में जुआरी ने अपनी बीबी को वापस बुला लिया, लेकिन जुआ जीतने वाले ने फिर औरत को हवाले करने की बात रखी तो पति ने दोबारा बीबी को जुएं का नियम निभाने का आदेश सुना दिया। इंकार करने पर मारपीट हुई और घर से निकाल दिया गया। अब मामला तहसील दिवस में पहुंच गया है, जहां से मोहम्मदी पुलिस को मामले को जानकर खुद हैरान रह गई है और प्रकरण की जांच के लिए कहा है।

जुआरी बिपिन हारा पडोसी नवजवान से अपनी पत्नी

थाना पसगवां के गांव शंकरपुर निवासी एक युवती की शादी मोहम्मदी कोतवाली के गांव कंधरापुर के विपिन के साथ हुई थी। कुछ समय तक पति पत्नी में अच्छी बनी। फिर उनके बीच मनमुटाव हो गया। पति ने अपनी पत्नी को जुएं के दाव पर लगा दिया। जुएं में पति पत्नी को हार गया। पति ने पत्नी से जीते हुए व्यक्ति के साथ जाने को कहा, लेकिन वह तैयार नहीं हुई। जीते हुए व्यक्ति ने उसे जबरन पकडक़र अपने साथ ले जाने की कोशिश की। जिसका महिला ने विरोध किया। वह किसी तरह उसके चंगुल से छूट गई और अपने मायके पहुंची। महिला ने अपने पिता को घटना की जानकारी दी।

जुएं की शर्त के मुताबिक, औरत नहीं मिली तो बाइक देनी होगी

पीडि़ता का पिता लडक़े वालों के यहां गया और बेटी को साथ रखने की बात की। ससुराल वाले महिला को रखने के लिए राजी हो गए, लेकिन मायके वालों से बाइक की मांग की। कहाकि औरत के बदले बाइक देने पर जुआ जीतने वाला मान जाएगा। मायके वालों ने बाइक की मांग पूरी करने का आश्वासन दिया। ससुरालियों ने महिला को साथ रख लिया।

लेकिन एक माह बाद भी मायके वाले बाइक नहीं दे पाए। मंगलवार को पति ने मार पीट कर उसे घर से फिर निकाल दिया। महिला इस समय गर्भवती है। उसने तहसील में आकर सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। एसडीएम स्वाति शुक्ला और सीओ श्रेष्ठा ठाकुर ने आवश्यक कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इंस्पेक्टर संजय त्यागी का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में है। जांच कर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *