Categories: Crime

बच्चो के विवाद में भिड़े दो परिवार में सुलह करवाना पड़ा युवक को महंगा, दबंगों ने सुलह करवाने वाले युवक पर किया जानलेवा हमला

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी÷ लखीमपुर खीरी में जैसे अपराधियों में पुलिस का खौफ समाप्त होता दिखाई देने लगा है जिसके चलते आये दिन कोई न कोई बड़ी वारदात सामने आ रही है। जहां बीते दिन बच्चों में हुए विवाद के चलते दंबगो द्वारा घर में घुसकर खूनी खेल खेला गया था जिसमें एक महिला की मौत हो गयी थी और अपराधी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं, वह मामला अभी ठंडा भी नहीं हो पाया था कि एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आ गया जहां बच्चों के बीच हुए मामूली विवाद को लेकर एक तीसरे परिवार के सदस्य ने बीच बचाव कर मामले पुलिस के बीच ले जाकर निपटवाना उसके लिए मौत को दावत देना हो गया।

प्राप्त समाचार के अनुसार लखीमपुर खीरी जिले के कोतवाली पलिया में खूनी संघर्ष का मामला सामने आया है। जहां पर एक बार फिर बच्चों के विवाद ने दंबगों ने एक व्यक्ति पर बांके और लाठी ड॔डो से जानलेवा हमला कर दिया। हमले में वह व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। इधर मामले की खबर सुनते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। सूचना मिलने पर आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल व्यक्ति को पलिया सीएससी भेज दिया जहां हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सको ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

दरअसल यह मामला कोतवाली  पलिया के मोहल्ला रेगरेजान प्रथम का है जहां बीते दिनों दो परिवार के बच्चे खेल खेल में झगड़ा करने लगे। जिसके बाद उनके परिजन भी झगड़े में कूद पड़े। जिसके कारण जमकर विवाद होने लगा। विवाद में मोहल्ले के ही पप्पू ने उनके बीच बीच बचाव किया और चौकी पर ले जाकर पुलिस से फैसला करवा दिया। आरोप है कि इसमें पुलिस ने दोनों पक्षों से दस दस हजार की वसूली भी कर लिया। लेकिन पप्पू के अनुसार उसको ये नहीं मालूम था की उसका बीच बचाव करना उसके लिये घातक होगा, क्योंकि बीच बचाव करने के बाद एक पक्ष उसके खिलाफ हो जायेगा। विवाद के दो दिन बीत जाने के बाद पप्पू जब अपने घर से बाहर पानी के लिये निकला तो एक पक्ष के लोगों ने द॔बगई दिखाते हुए उस पर बांके और लाठी डंडे से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

हमले की खबर सुनते ही परिजनो में कोहराम मच गया। उधर घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने घायल को पलिया सीएच सी भेज कर घटनास्थल का जायज़ा लिया और दबंगो की तलाश शुरू कर दी है। उधर पप्पू की गंभीर हालत देखते हुए चिकित्सको ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया जहां उसकी हालत गंभीर बतायी जा रही है।

pnn24.in

Recent Posts

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा ‘अमित शाह जिनको घुसपैठिया कह रहे है, वह देश के नागरिक है’

आदिल अहमद डेस्क: गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार के बेतिया में कहा…

6 hours ago