भोले के जयकारों से गूँज उठा धमोरा और स्वार, खूब चले भण्डारे

गौरव जैन

धमोरा – शहजादनगर के धमोरा की साप्ताहिक बाजार में सावन मास के आखिरी सोमवार से एक दिन पूर्व कावड़िये धमोरा में एकत्रित हुए। और साप्ताहिक बाजार में शिवभक्तों सैलाब उमड़ पड़ा। कावड़ियों के डीजों के निकले भोलों के जयकारों से पूरा धमोरा गूंज गया। शनिवार के आधी रात से ही धमोरा की गली गली में शिवभक्तों के जयकारे लगने लगे।

साथ ही ग्रामीणों व बच्चों ने भी बम भोले के डीजे पर जमकर उछल कूद की और धमोरा की साप्ताहिक बाजार में भोले की सेवा में सेवादारों ने जमकर सेवा की और साथ जी धमोरा के सेवादारों ने हाईवे पर दर्जनों स्थानों पर भण्डारे के स्टॉल भी लगाए। सावन मास के पवित्र महा में क्षेत्रवासियों ने शिव भोलो को रोक रोक कर खूब प्रसाद बांट कर सेवा की धमोरा में महिंद्रा पाल गुप्ता ने राठौडां रोड स्थित सोमवार से तीन दिन पहले से ही भंडारा शिवभक्तों के लिए प्रेरित किया। साथ भोलो के मेले में बच्चों ने भी खूब लुफ्त उठाया। और सभी काबरिया भोले रविवार की देर शाम भोले के जयकारे लगाते हुए राठौडां शिव मंदिर के लिए रवाना हो गये।

स्वार – खूब चले भण्डारे

स्वार – रविवार सावन मास के आखिरी सोमवार से एक दिन पूर्व कावड़िये स्वार में तहसील परिसर एकत्रित हुए और शिवभक्तों सैलाब उमड़ पड़ा। कावड़िये के डीजे के निकले भोलों के जयकारों से पूरा स्वार गूंज उठा।  साथ ही ग्रामीणों व बच्चों ने भी बमभोले के डीजे पर जमकर उछल कूद की और स्वार तहसील परिसर में भोले की सेवा में सेवादारों ने जमकर सेवा की और साथ जी स्वार के सेवादारों ने मुंशी गंज मार्ग पर दर्जनों स्थानों पर भण्डारे के स्टॉल भी लगाए।

सावन मास के पवित्र महा में क्षेत्रवासियों ने शिव भोलो को रोक रोक कर खूब प्रसाद बांट कर सेवा की ओर  साथ भोलो के मेले में बच्चों ने कावड़िया भोले की सेवा की रविवार की देर शाम भोले के जयकारे  से स्वार गूंज उठा सोमवार सुबह को बड़ा शिव मंदिर में जल चढ़या जयेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *