मऊ – जय हो, लोग कर रहे थे पौधारोपण, यहाँ के साहब ने किया टहनीरोपण

संजय ठाकुर

घोसी/मऊ : सिंचाई विभाग भी कमाल करता है साहब, इस बार तो उनकी कोशिश रही कि वह चद्दर को फाड़ कर रुमाल कर दे, और कर भी डाला। जिस समय पूरा प्रदेश अपनी भरसक कोशिशो के साथ अधिक से अधिक पौधा रोपण कर रहा था, उसी वक्त सिचाई विभाग मऊ के तहसील घोसी जेई चन्द्रबली और उनके साथ पौधारोपण के जगह पेड़ो की टहनी रोपण कर रहे थे।

जी हां सुनाने में जितना मुझको अटपटा लग रहा है उससे ज्यादा हमको ये बात अटपटी लग रही होगी कि जब लोग पौधारोपण करके प्रकृति की रक्षा की कसमे खा रहे थे तो उस समय हमारे मऊ जनपद के घोसी तहसील के सिचाई विभाग के जेई साहब औपचारिकता पूरी करते हुवे केवल टहनियों का रोपण कर गिनती बढ़ा रहे थे। दरअसल मामला एक घोटाले को भी इशारा करता है। पौधों के पैसो को जेब के हवाले करके शायद जेई साहब ने पेड़ो की टहनियों का रोपण कर डाला।

जेई चन्द्रबली के साथ उनके सहयोगियों में दिनेश, रामाश्रय, महेंदर ने कई लोंगो के साथ नहर के किनारे पौधा लगाने के जगह बड़े पेड़ों की टहनी को तोड़ कर उसकी टहनिया लगाने का काम कर डाला।इसकी जानकारी लोगो को हुई तो उन्होंने इस सम्बन्ध में स्थानीय ग्राम प्रधान को सूचित किया। लोगो द्वारा इसकी सूचना मिलते ही ग्राम सरायगनेश के प्रधान सुनील सिंह मौके पर आ धमके और हालात को अपनी आखो से देखकर वह भी अचंभित रह गये और जमकर जेई साहब की क्लास लगा डाली। उन्होंने कहा कि पौधे लगाए न कि टहनिया। कुछ देर इसको लेकर चिकचिक चली।

प्रकरण को लेकर क्षेत्र में चर्चाओ का बाज़ार गर्म है। चर्चाओ के अनुसार विभाग के जेई ने एक बड़ा घोटाला करके पौधों हेतु आया हुआ फण्ड अन्दर कर लिया और पौधों की गिनती बढाने के लिये पौधों की जगह बड़े पेड़ो की टहनिया लगा डाली। अब देखना होगा कि क्या विभाग इस प्रकरण में जाँच करवाता है अथवा अपनी आँखे बंद कर बैठ जाता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *