घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया लेखपाल लखनऊ ले गई एंटी करप्शन टीम

फारुख हुसैन

पलियाकलां-खीरी। एंटी करप्शन लखनऊ की टीम ने पलिया तहसील के लेखपाल को मंगलवार की दोपहर रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। जिसके बाद विधिक कार्यवाही के लिए एंटी करप्शन टीम लेखपाल को लखनऊ ले गई।

पलिया तहसील के शाहपुर में तैनात लेखपाल जीवन लाल द्वारा मत्स्य पालन के लिए जमीन आवंटन कराने के नाम पर घूस मांगी गई, लेकिन इस बार यह घूस मांगना लेखपाल को भारी पड़ गया। पीड़ित ने इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निवारण संगठन की लखनऊ इकाई से कर दी। जिसके बाद एसपी एंटी करप्शन उत्तर प्रदेश राजीव मेहरोत्रा ने मामले पर तत्काल एक्शन लेते हुए एक टीम ओंकार सिंह के नेतृत्व में खीरी जिले की पलिया तहसील रवाना कर दी। दरअसल पूरा मामला यह है कि पलिया तहसील क्षेत्र के गांव गड़रियन पुरवा निवासी जय कुमार ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन लखनऊ इकाई से शिकायत की थी कि पलिया तहसील के लेखपाल जीवनलाल ने शिकायतकर्ता की पत्नी के नाम पर मत्स्य पालन हेतु पट्टा दिलाने के एवज में 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी है।इस पर कार्यवाही करते हुए निरीक्षक ओंकार सिह अपनी टीम के साथ मंगलवार को पलिया पहुंचे।

करीब दोपहर 3 बजे जीवनलाल को 10 हजार रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया गया। जिसके बाद टीम उसे विधिक कार्रवाई के लिए लखनऊ ले कर चली गई।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *