अचानक सैफनी आया जिलाधिकारी रामपुर का काफिला

गौरव जैन

सैफनी – रविवार की दोपहर को अचानक डीएम का काफिला सैफनी पहुँचा सबसे पहले सैफनी रिपोर्टिंग पुलिस चौकी का निरीक्षण किया। उसके बाद प्राथमिक विधालय में पहुँचे वहा पर दूसरी मंजिल पर चल रहे आँगनबाड़ी केंद्र पर नाराजगी जताई। ग्राम सचिव से इसके निस्तारण के लिए कहा फिर छितौनी रोड पर बैंक ऑफ बडौदा के सामने नाली पर पत्थर टूटा देख कर तुरंत सही कराने को ग्राम प्रधान और सचिव से कहाँ तथा जनता इण्टर कालेज के सामने पैठ बाजार हटवाने के लिए कहाँ मदरसा नुरुल उलूम के आगे घूरे के लिए पटवारी से विवादित भूमि के दोनों पार्टियों को नोटिस भेज कर एक सप्ताह के अंदर घूर हटवाने को कहा।

सैफनी में ग्राम समाज की भूमि को चिन्हित कर वहा पर कूड़ा घर वनाने को ग्राम प्रधान और पटवारी से कहा तथा जगह जगह कूड़े दान लगवाने को भी कहा। शाहबाद बिलारी मार्ग पर खोखे व फल के ठेले आदि अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी बाद में भूरे शाह बाबा की दरगाह के पास बने उच्च प्राथमिक स्कूल में निरीक्षण किया। वहा पर बने आगनबाड़ी केंद्र को सही रूप से सुचारू कराने के लिए ग्राम सचिव से कहा वही पर बने स्वाथ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। केंद्र में ताला लगा होने के कारण बाहर से ही देख कर सफाई व्यवस्था सुचारू रुप से कराने के लिये निर्देशित किया।

स्वर्ग हरिदास गुरु आश्रम पर पहुंचे वहां भी रोड सही कराने के लिये कहा काफिले के साथ ग्राम प्रधान कलीम खान,ग्राम सचिव राजीव भटनागर, चौकी इंचार्ज राजेश बैसला, शाहबाद तहसीलदार, भजनपुर प्रधान खलील अहमद, रिजवान, समाज सेवी वसीम अंसारी, जुबेर अंसारी, हसीब आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *