Categories: Special

(देखे वीडियो) प्रयागराज – खाकी का वकार हुआ तार तार, सरेराह दरोगा और सिपाही में हुई गश्त के दौरान मारपीट, दोनों सस्पेंड

तारिक खान

प्रयागराज. पुलिस कर्मियों के बीच आपसी टशन आपको कई बार सुनने में आई होगी। मगर कही न कही खाकी का वकार कायम रहता है और ये टशन सरेराह किसी विवाद का हिस्सा नही बनती है। मगर काम का बढ़ता बोझ या फिर वर्दी का रौब रहता है कि अब कुछ समय से देखा जा रहा है कि पुलिस कर्मी आपस में सरेराह मारपीट कर रहे है।

इसके पहले आये कुछ मामलो में सिपाही ही सिपाही से मारपीट और लाठी डंडे चलाता दिखाई दिया है। मगर इस सबसे आगे निकलते हुवे प्रयागराज पुलिस के एक सिपाही ने रात्रि गश्त के दौरान अपने साथ चल रहे दरोगा जी से सरेराह मारपीट कर डाली। मारपीट भी कोई ऐसी वैसी नही जमकर बीच रास्ते में हुई। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और जमकर सोशल मीडिया पर फुटेज वायरल भी होने लगा है। प्रयागराज पुलिस ने मामले में दरोगा और सिपाही दोनों को सस्पेंड कर दिया है।

मामला जिले के कौंधियारा थाने से सम्बंधित है। जहा के के दरोगा और सिपाही में कुछ कहासुनी हो गई। इस कहासुनी ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया और फिर इसके बाद जमकर मारपीट हुई। दरअसल, दरोगा और सिपाही जीप पर गश्त कर रहे थे। बताया जा रहा है कि सिपाही ने शराब भी पी रखी थी। इस दौरान किसी बात को लेकर दरोगा और सिपाही में कुछ कहा सुनी हो गई। वायरल वीडियो में साफ़ दिखाई दे रहा है कि कहा सुनी के बाद सिपाही ने दरोगा को थप्पड़ मार दिया। दरोगा जी इस हमले में थप्पड़ खाकर तैश में आये और जीप से लाठी निकाल ही रहे थे तभी कुछ अन्य पुलिस कर्मी बीच बचाव करने में दरोगा जी को पकड़ रखे थे। इसी दौरान सिपाही ने पीछे से दरोगा जी पर लठिया जड़ दिया। हमेशा लाठी चलाने वाले दरोगा जी इस लाठी को खाकर तिलमिला उठे। वह जब तक सँभलते तब तक कई और लाठी उनको पड़ गई। फिर क्या था दरोगा जी भी जवान है। उन्होंने भी लाठी संभाली और सिपाही को जड़ डाली। सिपाही एक ही लाठी में ज़मीन पकड़ बैठा।

थाने के कुछ ही दूरी पर हुई मारपीट की ये घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। सुबह होने के बाद यह फुटेज जमकर वायरल भी होने लगी। नशे ने खाकी के वकार को ज़मीदोज़ कर डाला था। इस मामले में एसएसपी ने जाच का आदेश दिया है। आज जाच के बाद एसएसपी ने दोनों को सस्पेंड कर दिया है। मामला दस अगस्त की देर रात यानी 10 और 11 अगस्त की मध्य रात्रि 12:50 के आसपास एक पेट्रोल पम्प का बताया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

1 day ago