Categories: National

सोमवार को होगी पी चितम्बरम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, जाने आज बहस में क्या कहा कपिल सिब्बल ने

आफताब फारुकी

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट अब सोमवार को सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने आज शुक्रवार को प्रकरण में सुनवाई की। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम के वकील से कहा कि आपकी दो याचिकाएं हैं, आप बहस करना चाहते हैं? चिदंबरम की ओर से कपिल सिब्बल ने कहा कि हां, हम बहस करेंगे। इस पर सीबीआई ने कहा कि चिदंबरम अभी हिरासत में हैं, याचिका कहीं नहीं ठहरती।

इस पर सिब्बल ने कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट ने शाम चार बजे आदेश दिया, हम तुरंत सुप्रीम कोर्ट पहुंचे और सीजेआई से अनुरोध किया। हमने रातभर याचिका तैयार की। सीजेआई ने अगले दिन मेंशन करने को कहा। सुबह याचिका दाखिल की। हमने सुबह मेंशन किया, दोपहार दो बजे मेंशन किया। तब तक चिदंबरम को गिरफ्तार नहीं किया गया था। चार बजे का इंतजार करने का कहा गया। मुझे सुनवाई का मौलिक अधिकार है। मुझे जीने का अधिकार है, हमारा केस सुना जाना चाहिए। चिदंबरम की ओर से वकील ने कहा, हम वक्त पर सुप्रीम कोर्ट आए थे।

कोर्ट ने पूछा कि चिदंबरम कब तक पुलिस रिमांड पर हैं तो बताया गया कि सोमवार तक सीबीआई कोर्ट रिमांड दे चुकी है। तो कोर्ट ने कहा कि ऐसे में केस को क्या मंगलवार को सुना जाए। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि याचिका प्रभावहीन हो गई है। सीबीआई कोर्ट ने सोमवार तक रिमांड दिया है। हम सोमवार को सुनवाई करेंगे। सिब्बल ने कहा कि हमने सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी को चुनौती दी है। कोर्ट उस पर भी सोमवार को सुनवाई करेगा।

इसके बाद ईडी केस में चिदंबरम की याचिका पर बहस हुई। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति हिरासत में है तो अग्रिम जमानत पर सुनवाई नहीं हो रही है। लेकिन सिब्बल ने कहा सीबीआई रिमांड आदेश को चुनौती देंगे, इसके लिए याचिका तैयार है। कोर्ट ने कहा कि इस पर सोमवार को सुनवाई होगी। सिब्बल ने कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट में ईडी ने कोई हलफनामा दाखिल नहीं किया। बहस खत्म होने के बाद जज को एक जांच का नोट दे दिया गया। हमें उसका जवाब देने का वक्त नहीं दिया गया। हाईकोर्ट जज ने उसी नोट को अपने फैसले में कॉपी पेस्ट कर दिया।

pnn24.in

Recent Posts

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

2 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: अंतरिम ज़मानत नहीं मिलने के बाद प्रज्वल रेवन्ना के पिता एनडीए विधायक एचडी रेवन्ना को पुलिस ने लिया हिरासत में

शाहीन बनारसी डेस्क: कथित सेक्स स्कैंडल मामले में चर्चित हुवे हासन लोकसभा सीट से एनडीए…

3 hours ago

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

20 hours ago