ताजिया जुलूस के दौरान करेंट के चपेट में आने से दस झुलसे

ए जावेद

मिर्ज़ापुर : मड़िहान थाना क्षेत्र के बसही में ताजिया दफन करने के बाद लौट रहे दस ग्रामीण हाईटेंशन तार की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गए। जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तत्काल भर्ती करा दिया गया। एक की हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों द्वारा मंडलीय अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

मंगलवार की देर शाम ताजिया दफन कर लोहे का स्टैंड लेकर वापस लौट रहे थे इसी बीच हाईटेंशन के ऊंचे तार से संपर्क में आ जाने के कारण हाथ में लेकर चल रहे सभी ग्रामीण गंभीर रूप से झुलसने लगे। किसी प्रकार विद्युत कटवाई गई तब जाकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली लेकिन तब तक उसकी जद में आने से सलीम (22), सनउवर (14), असगर (18) निवासी घोरावल तथा गुलाम (38), अनवर (17), गोलू (24), इरफान (24), हैदर (30), सद्दाम (28), तौलन (30) आदि गंभीर रूप से झुलस गए।

घटना की जानकारी होते ही ग्रामीणों के द्वारा जमुई घोरावल संपर्क मार्ग को जाम कर दिया गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में परिजनों का तांता लगा हुआ है। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पीड़ितों के परिजनों को मुआवजे देने की मांग पर अड़े रहे। सुरक्षा व्यवस्था के लिए इंस्पेक्टर राजीव सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंच चुके हैं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *