बोल्टन के बाद अब उनके 3 साथियों को भी वाइटहाउस से छुट्टी

आफताब फारुकी

अमरीका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जान बोल्टन, आतंकवादी गुट एमकेओ की सड़ी रस्सी से भी ख़ुद को बचा नहीं सके। अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जान बोल्टन की छुट्टी कर दी। जान बोल्टन ईरान से दुश्मनी और अपनी कट्टरपंथी नीतियों की वजह से प्रसिद्ध थे। वह ट्रम्प प्रशासन में तीसरे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार थे।

इसके बाद गाज गिरी बोल्टन के करीबियों पर भी. अमरीका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की छुट्टी के बाद उनके तीन सहयोगियों को भी वाइट हाऊस से चलता कर दिया गया है। रिपोर्टों में बताया गया है कि जान बोल्टन के प्रेस एड्वाइज़र ग्रेट मार्क्स और सारा टेन्ज़ली ने भी वाइट हाऊस छोड़ दिया है।

उधर जान बोल्टन के सीनियर एड्वाइज़र क्रिसटीन सामूइलियान ने भी कहा है कि वह भी वाइट हाऊस से जाने का फ़ैसला कर चुके हैं। ट्रम्प ने चार्ल्स कोपर मैन को अंतरिम रूप से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार का पद दिया है जो इससे पहले जान बोल्टन के सीनियर एडवाज़र के रूप में काम कर रहे थे। अमरीकी राष्ट्रपति ने शनिवार की रात एक ट्वीट द्वारा जान बोल्टन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद से हटाने की सूचना दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *