Categories: Crime

70 लाख की अवैध शराब बरामद

संजय ठाकुर

बलिया- पुलिस अधीक्षक बलिया द्वारा त्योहार के मद्देनजर अपराध एवं अपराधियों व अवैध शराब तस्करी के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है जिसमें  दिनांक 02.09.2019  को प्रभारी निरीक्षक फेफना शशि मौलि पाण्डेय मय हमराह को अवैध शराब की बरामदगी करने में भारी सफलता प्राप्त हुई है।

उल्लेखनीय है कि दिनांक 02.09.2019 को प्रभारी निरीक्षक फेफना देखभाल क्षेत्र में मामूर थे कि जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि एक आइशर कंपनी का ट्रक सिंहपुर चट्टी पर खड़ी है जिसपर अवैध शराब लदी हुई है जिसको तस्करी कर फेफना, बलिया, बैरिया के रास्ते बिहार प्रान्त में ले जाने के फिराक में है। इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक फेफना मय पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुँचे तो देखा कि NH-31 राजमार्ग पर ट्रकें लाईन से बलिया शहर में नो- इन्ट्री होने के कारण खड़ी हैं जिसके किनारे दाहिने तरफ आइशर ट्रक( UP21 N 6421) खड़ा मिला। ट्रक के पास जाकर चालक को आवाज लगायी गयी व देखा गया तो ट्रक ड्राइवर गाड़ी में नहीं मिला।

समय 11.40 बजे दिन में ट्रक की तलाशी ली गयी तो ट्रक में अवैध शराब की पेटियाँ लदी हुई मिली, जिसकी गिनती करायी गयी तो कुल 980 पेटियाँ प्राप्त हुई। पेटियों को खोल कर देखा गया तो 01 पेटी में 48 शीशी तथा 980 पेटी में कुल 47040 शीशी (HEAT PREMIUM WHISKY तथा CHANDIGARH DISTILLERS & BOTTLERS LIMITED BANUR DISSTT SAS NAGAR (MOHALI) PB SALE FOR ONLY ARUNANCHAL PRADESH ONLY) ब्राण्ड की बरामद हुई व तलाशी के दौरान ट्रक केबिन में 01 फाइल प्राप्त हुई जिसमें सम्बन्धित रजिस्ट्रेशन व माल लोडिंग से सम्बन्धित कागजात मिला जो रजिस्ट्रेशन के मुताबिक वाहन सं0 (UP21 N 6421) के वाहन स्वामी राजीव चौधरी पुत्र मित्रपाल सिंह ग्राम- गोहारपुर सुल्तानपुर पोस्ट- कैफियाबाद थाना भोजपुर मुरादाबाद उ0प्र0 पंजीकृत वाहन स्वामी है।

बिल्टी LINE COUNTO बैग के नाम से जाली फर्जी तरीके व धोखाधड़ी की नियत से फर्जी कागजात बिल्टी पेपर तैयार कर उक्त माल का परिवहन न करते हुए अवैध शराब नाजायज का परिवहन उक्त वाहन चालक व वाहन स्वामी द्वारा किया जा रहा है क्योंकि बिहार में शराब की बन्दी है जिससे शराब की तस्करी कर अधिक पैसे के लिये इन लोगों के द्वारा बिहार में शराब की तस्करी की जाती है।

इस सम्बन्ध में थाना फेफना पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है तथा ट्रक को धारा 192,196,122,207 MV एक्ट में सीज कर दिया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

9 hours ago