Categories: UP

भदोही काव्य व हिन्दी साहित्य के उभरते सितारे शिवानन्द “राष्ट्रीय काव्य-प्रवर 2019 ” से सम्मानित

प्रदीप दुबे विक्की

ज्ञांनपुर, भदोही। कला मंडपम ऑडिटोरियम कैसरबाग लखनऊ में काव्यांचल साहित्यिक संस्था दिल्ली के तत्वाधान में देश के प्रमुख साहित्यकारों को राष्ट्रिय स्तर पर दिए जाने सम्मान समारोह कार्यक्रम ‘’जश्ने काव्यांचल’’ का आयोजन किया गया. जिसमे भदोही जनपद के औराई क्षेत्र के महथुआ गाँव के युवा साहित्यकार व् कवि शिवानन्द चौबे को छात्र जीवन से ही हिंदी साहित्य के प्रति समर्पण, कर्तव्य निष्ठा व् हिंदी साहित्य को बढ़ावा देने के लिए ‘’काव्य प्रवर’’ सम्मान २०१९ से सम्मानित किया गया. इसके पहले भी हिंदी साहित्य के क्षेत्र में युवा कवी राष्ट्रिय स्तर व् अन्य कुल १२ सम्मानों से सम्मानित होकर अपने गाँव व् क्षेत्र को गौरवान्वित कर चुके हैं.

युवा कवि ने अपना यह ‘’काव्य प्रवर’’ सम्मान २०१९ अपनी माँ गीता देवी व् पिता श्री अशोक कुमार चौबे को समर्पित किया. राष्ट्रपति पुरस्कार व भदोही कला रत्न से सम्मानित राजकुमार श्रीवास्तव ने कहा शिवानन्द चौबे हिंदी साहित्य के क्षेत्र में भदोही जनपद के उभरते हूए सितारे हैं. मैं उनके मंगलमय शुभकामनाओं के साथ कालजयी व्यक्तित्व व् कृतित्व की कामना करता हूँ. युवा कवि शिवानन्द चौबे के कालेज केशव प्रसाद राल्ही महाविद्यालय के प्रबंधक व् ब्लाक प्रमुख औराई ब्रिज मोहन मिश्र ने शुभकामनाये देते हूए कहा यह हमारे विद्यालय परिवार के लिए अत्यंत हर्ष व् गौरव की बात हैं की शिवानन्द चौबे हमारे विद्यालय के छात्र हैं.

विभूती नारायण राजकीय इंटर कालेज ज्ञानपुर में हिंदी के प्रवक्ता व् साहित्यकार रामगोपाल त्रिपाठी ने उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाओ के साथ कहा शिवानन्द हमारे छात्र रहे हैं. अभी छात्र जीवन में ही उनका साहित्य के क्षेत्र में राष्ट्रिय स्तर पर सम्मान प्राप्त करना बहुत ही ख़ुशी की बात हैं. यह युवाओ के लिए भी प्रेरणाप्रद हैं.

एक फिर बार सम्मानित होने सम्पूर्ण क्षेत्र में हर्ष का माहौल हैं. लोगो के द्वारा बधाइयों का दौर जारी हैं, जिसमे बनारसी चौबे, सत्यप्रकाश, सुशिल कुमार, अरुण कुमार, अनुराधा अमरनाथ पाण्डेय, कृष्णानंद चौबे ,आनंद कुमार दुबे, कोशलेन्द्र, विभव मिश्र, नीरज दुबे, राम रतन दुबे, योगेन्द्र पाठक, देवेन्द्र दुबे, विनय दीक्षित  इत्यादि रहे.

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

19 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

19 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

19 hours ago